अब T-10 क्रिकेट की होगी शुरुआत, ICC ने दी मंजूरी!

क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने टी-10 लीग के दूसरे सत्र को आधिकारिक मंजूरी दे दी है। आइसीसी से मंजूरी मिलना लीग के लिये बेहद महत्वपूर्ण है जिसमें इस बार दो नयी टीमें जोड़ी गयी हैं और यह आठ टीमों के बीच खेला जाएगा। इस लीग के दूसरे सत्र का आयोजन 23 नवंबर से शारजाह में किया जाएगा।

आइसीसी के इस लीग को मंजूरी देने के बाद एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हां, आइसीसी ने टी-10 टूर्नामेंट को मंजूरी दे दी है। आयोजकों ने किसी क्रिकेट प्रतियोगिता को मंजूरी दिये जाने संबंधी सभी शर्तों और औपचारिकताओं को पूरा किया जिसके बाद उन्हें मंजूरी मिली।’

टी-10 आइसीसी के एसोसिएट सदस्य अमीरात क्रिकेट बोर्ड का घरेलू फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट है। हालांकि यह पता चला है कि मंजूरी देने का मतलब यह नहीं है कि आइसीसी इसके संरक्षक या लीग या प्रारूप को बढ़ावा देगी।

टी-10 लीग के चेयरमैन शाजी उल मुल्क ने कहा, ‘आइसीसी से मंजूरी मिलने से टी-10 लीग के हमारे भागीदारों, हितधारकों और विशेषकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ेगा।

इससे हमारे साथ यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त जिम्मेदारी भी जुड़ गई है कि हम वर्ष दर वर्ष इसको आगे बढ़ाएं और इस प्रारूप को वैश्विक स्तर पर स्वीकार्य बनाएं।’