T20 में भारत की सबसे बड़ी जीत, आयरलैंड को 143 रनों से हराया

भारत ने शुक्रवार को द विलेज मैदान पर खेले गए दूसरे टी-2० मैच में मेजबान आयरलैंड को 70 रनों पर समेट दिया और इसी के साथ अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की। भारत ने आयरलैंड को 143 रनों से मात दी जो भारत की टी-20 इंटरनेशनल में रनों के अंतर के हिसाब से सबसे बड़ी जीत है। भारत ने दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के सामने 214 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। मेजबान टीम इस विशाल स्कोर के सामने पूरी तरह से लड़खड़ा गई और 12.3 ओवरों में सिर्फ 70 रनों पर ढेर हो गई। आयरलैंड के लिए कप्तान गैरी विल्सन ने सबसे ज्यादा 15 रन बनाए। विलियम पोर्टरफील्ड ने 14 और स्टुअर्ट थॉम्पसन ने 13 रन बनाए।

फिर चली भारत की फिरकी जोड़ी
भारत के लिए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट लिए। उमेश यादव को दो सफलताएं मिलीं। सिद्धार्थ कौल और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला। भारत के लिए लोकेश राहुल ने 36 गेंदों में छह छक्कों और तीन चौकों की मदद से 70 रनों की पारी खेली। उनके अलावा सुरेश रैना ने 45 गेंदों में 69 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए।

रैना और राहुल के अलावा आखिरी ओवरों में हार्दिक पांड्या ने नौ गेंदों में चार छक्कों और एक चौके की मदद से 32 रनों की आतिशी पारी खेली। उनकी इस पारी ने भारत को चार विकेट पर 213 रनों के स्कोर तक पहुंचने में मदद की। उधर, आयरलैंड के लिए केविन ओ ब्रायन ने तीन विकेट लिए जबकि पीटर चेस को एक सफलता मिली।