पोलिश ब्रूवरी ने बनाया दुनिया का पहला वजिना बीयर जो योनि के लैक्टिक एसिड से बना है

क्या आपकी सपनों की महिला बियर की एक बोतल में संलग्न हो सकती है? इसका जवाब होगा हां, क्योंकि पोलैंड स्थित शराब बनाने वाली एक कंपनी ब्रूवरी ने “द ऑर्डर ऑफ योनि” (“योनी” मादा जननांगों के लिए संस्कृत शब्द है) ने असाधारण पेय बनाया है, जो काटोवाइस शहर में बिआला माल्पा पब में योनि लैक्टिक एसिड के साथ दुनिया की पहली बीयर लॉन्च किया है.

कुछ लोग सोच सकते हैं कि लोग अधिक पैसा बनाने के लिए कुछ भी कर रहे हैं, जबकि अन्य लोगों को इस विचार को काफी रोमांटिक लगता है. अपने नए उत्पाद को मसाला देने के लिए, ब्रूवरी ने अनूठे अवयवों का उपयोग किया – दो हॉट मॉडल, पॉलीना और मोनिका के योनि से बैक्टीरिया निकाल कर शराब बनाई गई है।

ब्रूवरी के मालिक वोज्शिएक मान ने रूसी सरकारी अखबार स्पुतनिक को बताया “जब आप इस बीयर को पीते हैं, तो आप महसूस करते हैं कि मूल रूप से एक खूबसूरत महिला थी जो शायद इस समय स्नान, नृत्य या हँस रही थी। आप इस महिला के साथ घनिष्ठ संबंध महसूस करते हैं,” ।

मान ने समझाया कि एक स्त्री रोग विशेषज्ञ ने महिलाओं से चिकनी व्स्तु लिया गया, और फिर पॉज़्नान शहर में एक प्रयोगशाला ने बीयर के उत्पादन के लिए आवश्यक लैक्टिक एसिड बैक्टीरिया को अलग करने में कामयाब रहे।

इसका मूल्य कितना है?

पहले योनि बियर का स्वाद लेने वाले ग्रिजगोरज़ माजवेस्की कहते हैं कि “मेरे लिए इसकी कीमत बहुत अधिक है। बियर की एक बोतल 25 ज़्लोटी (लगभग $ 7) खर्च करती है, जो शराब की एक बोतल की तरह है। आप जिज्ञासा से बाहर एक बार कोशिश कर सकते हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह बियर प्रेमी की मेज पर ‘लगातार’ बना रहेगा।

असाधारण पेय दो संस्करणों में बनाया गया था: बोतलबंद वासना और बोतलबंद जुनून, दोनों में 8-प्रतिशत-अल्कोहल-बाय-वॉल्यूम होता है। पहले संस्करण में एक सूक्ष्म जायफल सुगंध है और इसे पॉलीना के योनि बैक्टीरिया का उपयोग करके उत्पादित किया गया है, जबकि दूसरा मोनिका की योनि के एसेंस से बना क्लासिक लाइट बियर है।

इस बीयर के उत्पादन में योगदान देने से पहले मॉडल को यौन संक्रमित बीमारियों के लिए परीक्षण किया गया था, “ऑर्डर ऑफ योनि” ने कहा कि वे स्त्री रोग संबंधी परीक्षाएं कर चुके हैं, और फिर पॉज़्नान में सामग्री को दोबारा जांच लिया गया था यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयोगशाला कि लैक्टिक एसिड बैक्टीरिया को उस चिकनाई से अलग किया गया था।