तेलंगाना चुनाव: कांग्रेस का वादा, मुस्लिम शिक्षा संस्थानों को ठीक करने के लिए किया जायेगा खर्च!

तेलंगाना में भी चुनाव हो रहे है, पहले वहां कांग्रेस ने ईसाईयों के लिए अलग से घोषणापत्र जारी किया था जिसमे चर्च को जमीन बिजली, पादरियों को मासिक सैलरी, ईसाईयों को नौकरी और शिक्षा में वरीयता, जैसे कई वादे शामिल थे।

अब राहुल गाँधी की पार्टी ने तेलंगाना में जारी घोषणापत्र में मुसलमानों के लिए भी वादा किया है। जिसमे मुसलमानों को ऐसे शिक्षा स्थलों का वादा किया है जिसमे सिर्फ मुसलमानों को ही एडमिशन मिलेगा, मस्जिद को फ्री बिजली दी जाएगी, मदरसा वालो का डबल सैलरी, मौलवी, इमाम, मौलाना को भी सैलरी जैसे वादे।

कांग्रेस ने तेलंगाना में सरकार बनने पर मुस्लमान छात्रों को 20 लाख रुपए तक की मदद का वादा किया है, साथ ही सरकारी ठेकों में मुसलमानों को वरीयता का वादा किया है, रोड, PWD से सम्बंधित ठेकों में मुसलमानों को वरीयता।

इसके अलावा मुस्लमान छात्रों के लिए अलग से हॉस्टल जिसमे इस्लामिक तरीके की सारी मॉडर्न सुख सुविधा, उर्दू वालो को भी वरीयता, मुसलमानों के लिए अलग से अस्पताल जिनमे सिर्फ मुसलमानों का इलाज होगा, जैसे वादे भी शामिल है।

इसके अलावा कांग्रेस ने ये भी वादा किया है की जो भी प्राइवेट कंपनी वाला किसी मुस्लमान को नौकरी देने से मना करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।