दहशतगर्दी को परवान चढ़ाने के लिए आतंकी ले रहे हैं लड़कियों का सहारा!

पाकिस्तानी आतंकी संगठन कश्मीर घाटी में युवाओं को आतंकवाद की तरफ खींचने के लिए अब ‘हनी ट्रैप’ का सहारा ले रहे हैं। आतंकी संगठन खूबसूरत महिलाओं के जरिए युवाओं को लुभा रहे हैं और जाल में फंसने वाले युवाओं का इस्तेमाल हथियारों को एक जगह से दूसरे जगह पहुंचाने या घुसपैठ करने वाले आतंकियों के लिए गाइड के तौर पर कर रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारियों ने यह खुलासा किया है।

अधिकारियों ने बताया कि खुफिया सूचनाओं के आधार पर करीब 2 हफ्ते पहले 17 नवंबर को सईद शाजिया नाम की एक महिला को बांदीपोरा से गिरफ्तार किया गया। लड़की की उम्र 30-32 वर्ष है। फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसी सोशल नेटवर्किंग साइटों पर महिला के कई अकाउंट्स थे, जिसे घाटी के तमाम युवा फॉलो करते थे।

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी पिछले कई महीनों से शाजिया द्वारा इस्तेमाल किए गए इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) अड्रेस पर नजर बनाए हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि वह युवाओं से चैट किया करती थी और उन्हें मुलाकात का वादा कर लुभाती थी। वह युवाओं से वादा करती थी कि जो भी उसके ‘कंसाइनमेंट’ को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाएगा, उससे वह मुलाकात करेगी।

शाजिया पुलिस विभाग के कुछ अधिकारियों के भी संपर्क में थी, लेकिन पुलिस अधिकारियों का मानना है कि यह सामान्य ‘डबल-क्रॉस’ का मामला है क्योंकि वह सीमापार के अपने हैंडलर्स से जवानों के मूवमेंट जैसी जानकारी दिया करती थी, जो ‘बहुत ज्यादा संवेदनशील’ सूचना नहीं है।

पूछताछ के दौरान उसने जांचकर्ताओं को बताया कि घाटी में कई अन्य महिलाएं भी पाकिस्तानी आतंकी संगठनों के लिए काम कर रही हैं। उन्हें युवाओं को आतंकवाद की तरफ खींचने के लिए लालच देने का काम दिया गया है।

साभार- ‘नवभारत टाइम्स’