तीन तलाक मामला: कमाल अमरोही और मीना कुमारी को निशाना बनाने पर टीवी चैनल और भाजपा प्रवक्ता को नोटिस

नई दिल्ली: तीन तलाक पर जारी बहस के बीच कमाल अमरोही और मीना कुमारी के वैवाहिक रिश्ते को घसीटा जा रहा है, जिसकी वजह से स्वर्गीय कमाल अमरोही के परिजन बेचैनी और सदमें से दो चार हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

स्वर्गीय कमाल अमरोही और मीना कुमारी का वैवाहिक रिश्ता उस समय सुर्ख़ियों में आ गया है जब सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को असंवैधानिक क़रार दिया। उसी समय अचानक मीडिया में एक गैर मशहूर ट्विटर अकाउंट से यह दावा किया गया कि कमाल अमरोही ने मीना कुमारी को तीन तलाक दिया था और फिर से निकाह के लिए मीना कुमारी को हलाला से गुजरना पड़ा था।

सोशल मीडिया में यह बात आग की तरह फ़ैल गई और उसके बाद भाजपा के प्रवक्ताओं ने तीन तलाक के विषय पर इसका जम कर इस्तेमाल किया। पिछले दिनों एक टीवी के डिबेट में भाजपा के एक प्रवक्ता ने कमाल अमरोही पर आरोप लगाया कि उन्होंने अपनी पत्नी मीना कुमारी को तीन तलाक दी थी जिसकी वजह से मीना कुमारी की जिंदगी सदमें से भर गई थी। उसी डिबेट में एक मुस्लिम सांसद भी मौजूद थे।

स्वर्गीय कमाल अमरोही और मीना कुमारी के वैवाहिक रिश्ते को घसीटने और स्वर्गीय के किरदार को दागदार करने की कोशिशों से परिजन भारी शर्मिंदा और सदमे में हैं। स्वर्गीय के बेटे ताजदार अमरोही ने उसे साजिश और झूठ क़रार देते हुए संबंधित टीवी चैनल और भाजपा प्रवक्ता को कानूनी नोटिस भेज दिया है। इंकलाब से बात करते हुए ताजदार अमरोही ने कहा कि तलाक देने वाली बात सरासर झूठ है और उससे मेरे पिता की आत्मा को तकलीफ पहुंचेगी।