भाजपा महिला विधायक के प्रवेश पर मंदिर को बताया अपवित्र, की गई गंगाजल से सफाई

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में भाजपा महिला विधायक के मंदिर में प्रवेश करने पर उसे गंगाजल से धुलवाकर पवित्र कराने का मामला भी सामने आया है। दरअसल, गत 12 जुलाई को विकासखंड राठ के मुस्करा खुर्द गांव में राठ विधानसभा क्षेत्र की भाजपा विधायक मनीषा अनुरागी स्कूल के कार्यक्रम में शामिल होने गई थीं।

इस दौरान उनहोंने एक मंदिर में प्रवेश किया। जिसके बाद वहां लोगों ने इसके प्रवेश से मंदिर को अपवित्र बताकर गंगाजल से धुलवाया साथ ही वहां स्थापित प्रतिमा को इलाहाबाद ले जाकर गंगा स्नान कराया गया। कहा जा रहा है कि धूम्र ऋषि का आश्रम में मान्यता के मुताबिक महिलाओं का प्रवेश वर्जित है। महिलाएं यहां बाहर से ही दर्शन करती हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ग्रामीणों ने विधायक के गांव से जाते ही एक पंचायत की और सर्वसम्मति से गांव में मुनादी करा दी। सभी ग्रामीणों की सहमति से ऋषि के क्रोध को शांत करने के लिए इलाहाबाद में गंगा स्नान कराने का निर्णय लिया गया। ग्रामीणों ने चंदा किया और धूम्र ऋषि के स्वरूप को ग्रामीण फूलों की सेज पर मंत्रोच्चार के साथ इलाहाबाद संगम ले गए। वहीं, पूरे आश्रम को साफ कर गंगाजल से पवित्र किया गया।

उधर, विधायक मनीषा अनुरागी ने बताया कि वह स्कूल के कार्यक्रम में हिस्सा लेने गई थीं। ग्रामीणों ने सदियों पुराने आश्रम के बारे में बताया था। मान्यता की ऐसी जानकारी उन्हें नहीं थी, लेकिन ग्रामीणों से पूछकर वह मंदिर गई थीं।