ट्विटर ट्रेंड: #ABVP_के_गुण्डे, यूज़र्स बोले- सर्टिफिकेट बांटने वालों के पूर्वज अंग्रेज़ो के दलाल थें!

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में एबीवीपी की गुंडागर्दी के खिलाफ ट्वीटर पर ‘हैस टैग एबीवीपी के गुण्डे’ ट्रेंड कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर के समर्थन और खिलाफत में भी कई ट्वीट सामने आ रहे हैं।

अभिषेक सिंह नाम के ट्वीटक हैंडलर ने लिखा है कि एबीवीपी के खिलाफ बोलते ही…शहीद की बेटी….दाऊद बन गई.. बीजेपी की गोदी में बैठते ही….महबूबा मुफ़्ती भारत माता बन गई।

वहीं एक आम उमनीया नाम की एक हैंडलर ने लिखा कि एबीवीपी के गुंडे बलात्कारी जनता पार्टी के भविष्य के नेता है। जिस पर जितना आपराधिक रिकॉड होगा, उसका भाजपा में उसका उतना ही पदोन्नति की संभावना है।

https://twitter.com/whiterose02_wr/status/836438174381531136

एक क्वीन बी नाम की एक हैंलहर ने लिखा है, हम सभी अपने देश से प्रेम करते हैं। लेकिन हमलोग अंधराष्ट्रीयता और दुष्प्रचार में विश्वास नहीं करते।

एक और महिला ने ट्वीट किया है, “देश भक्ति का सर्टिफिकेट वो लोग बांट रहे हैं जिनके पूर्वज अंग्रेज़ो की दलाली करते थे!”

इसके अलावा ऑफिस ऑफ आरजी ने लिखा है कि भारत माता की जय का नारा दे झंडा उठाए तिरंगा मार्च निकालते एबीवीपी के गुण्डे को पहले लड़कियों की इज़्ज़त करना सिखाओ। फिर झंडा उठाने का हक़ है।

https://twitter.com/officeofrs9/status/836433556519927809

गौरतलब है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में एक सेमिनार को लेकर दो छात्र संगठनों के विवाद के बीच डीयू की छात्रा ने आरोप लगाया था कि एबीवीपी के विरोध के चलते उन्हें सोशल मीडिया पर रेप की धमकी मिल रही है।

रामजस में हुई झड़प के बाद गुरमेहर कौर ने अपने फेसबुक पेज पर कुछ पोस्ट डाली थी। जिसमें उन्होंने लिखा था, “मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं, युद्ध ने मारा है।”

उसके बाद गुरमेहर ने कहा कि मुझे सोशल मीडिया पर बहुत सारी धमकियां मिल रही हैं।