पानी के अंदर भी यौन उत्पीड़न

कायरो : मंगलवार को मिस्र में एक नई यौन उत्पीड़न की घटना सामने आई, कुछ दिनों बाद पुरुष पत्रकार ने “यूएम 7” अख़बार के संपादकीय बोर्ड में अपनी महिला सहकर्मी को परेशान किया, और एक सप्ताह बाद मिस्र में उसकी मृत्यु हो गई, अपनी पत्नी की रक्षा करते हुए, जिसे एक समुद्र तट पर उत्पीड़न किया गया था। नई घटना लाल सागर तट पर दक्षिणी शहर शर्म अल शेख में हुई, जहां एक युवा पेशेवर गोताखोर ने एक डाइविंग प्रशिक्षक की तस्वीरों को पानी के नीचे एक विदेशी पर्यटक यौन उत्पीड़न से परेशान करने के दौरान लिया।

मिस्र के पेशेवर गोताखोर मोहम्मद हानी ने अपने कैमरे के साथ इस घटना को ट्रैक किया, अल अरबिया अंग्रेजी को बताया कि वह शर्म अल शेख में एक क्रूज पर एक पर्यटक नाव में थे, जब उन्होंने घटना की खोज की और तस्वीरें लीं। एक अच्छे समरियन ने कहा कि उन्होंने एक युवा महिला पर्यटक के बीच एक असहज मुठभेड़ देखी जो बाद में रूसी और उसके मिस्र के डाइविंग प्रशिक्षक पानी के नीचे और ऊपर दिखाई दिया। जब उन्होंने उनका पीछा किया, तो ध्यान दिए बिना उन्होंने तस्वीरें लीं।

तस्वीरें लेने वाला मोहम्मद हानी

पेशेवर गोताखोर ने कहा कि जैसे ही दोनों पानी से बाहर आए, वे बहस कर रहे थे, लड़की बच निकलने की जुगत में थी और जैसे ही उसने नाव देखी उसे राहत मिली और उसने “प्रशिक्षक” से बचाने के लिए मदद करने के लिए कहा गया। हानी ने अल अरबिया से कहा कि उन्होंने तर्क में हस्तक्षेप करने की कोशिश की और समझ लिया कि उसके साथ क्या हो रहा था, चुंकि विशेष रूप से उनके कैमरे में सबूत था, उसने कहा कि वह जानता था कि उत्पीड़नकर्ता बाद में कैमरे में दस्तावेज किए जाने वाले यौन उत्पीड़न, की वजह से हानी को धमकियां मिल सकती हैं।

हानी ने कहा कि वह उस उत्पीड़न को उस समय दंडित करने की कामना करता रहा जब कानून उसे अनुमति देगा, उसने अपने सोशल मीडिया खातों पर तस्वीरों को उत्पीड़न का खुलासा करने का फैसला किया है ताकि मिस्र के पर्यटन की प्रतिष्ठा को सुरक्षित रखने के लिए उनकी कंपनी कानूनी रूप से उनके साथ सौदा कर सके।