VHP की निगरानी में मंदिर निर्माण के लिए पत्थर लेकर अयोध्या पहुंचे 3 ट्रक

लखनऊ। राम मंदिर निर्माण के लिए पत्थरों से लदे तीन और ट्रक विहिप (विहिप) की निगरानी में अयोध्या के राम सेवक पुरम पहुंचे हैं। इससे पहले भी एक ट्रक पत्थर पिछले महीने यहां लाया गया था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक वरिष्ठ विहिप नेता त्रिलोकी नाथ पांडेय ने बताया कि राम मंदिर निर्माण के लिए राजस्थान के भरतपुर से दो ट्रक पत्थर अयोध्या पहुंच चुके हैं। लेकिन मंदिर के लिए हमें 100 ट्रक से अधिक पत्थरों की आवश्यकता होगी। उन्होंने बताया कि ट्रकों से लाए गए पत्थरों को कारसेवकपुरम स्थित विहिप मुख्यालय उतरवाया गया है। बाकी पत्थरों की आपूर्ति भी आने वाले एक या दो दिनों में हो जाएगा।

पांडे ने कहा कि अब राज्य में भाजपा की सरकार है। इसलिए अब मंदिर में कोई बाधा सामने नहीं आएगी। बाबरी मस्जिद राम जन्मभूमि मामले से जुड़े एक याचिकाकर्ता खालिद अहमद खान ने अयोध्या में पत्थरों के आगमन पर कहा है कि यह लोगों में एक संदेश देने की कोशिश है कि भगवा पार्टी राम मंदिर निर्माण को लेकर गंभीर है। हालांकि इस मामले पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हमें सुप्रीम कोर्ट और संविधान पर पूरा भरोसा है।

लखनऊ विश्वविद्यालय की पूर्व कुलपति रूप रेखा वर्मा ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। इसलिए इस तरह की गतिविधियां अवैध हैं और देश के खिलाफ हैं। इससे सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ सकती है।