VIDEO- दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर फेंका मिर्च पाउडर, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार को दिल्ली सचिवालय के बाहर एक अधेड़ उम्र के शख्स ने लाल मिर्च पाउडर से हमला कर दिया. हालांकि, उसका कहना है कि मिर्च पाउडर उसने जानबूझकर नहीं फेंका. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, “इस हमले में केजरीवाल की आंखों को नुकसान नहीं पहुंचा है, क्योंकि उन्होंने संयोगवश चश्मा लगा रखा था.”

अनिल कुमार नाम का यह शख्स मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर उनका इंतजार कर रहा था. जैसे ही केजरीवाल बाहर आए, उसने उन्‍हें एक कागज पकड़ाया और पैर छूने के लिए नीचे झुका. इसी दौरान उसके हाथ से मिर्च पाउडर गिर गया. पुलिस के अनुसार यह घटना मंगलवार दोपहर करीब 2 बजकर 25 मिनट पर हुई. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इस बीच धक्का-मुक्की हुई और केजरीवाल का चश्मा टूट गया.

संदिग्ध हमलावर की पहचान अनिल कुमार शर्मा के रूप में की गई है. पुलिस ने उसे पकड़ लिया है. आप ने इसे मुख्यमंत्री की सुरक्षा में सेंध बताया है.

 

मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचने के लिए किसी भी शख्स को दो स्तरीय सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ता है. इसके बावजूद आरोपी मिर्च पाउडर के साथ मुख्‍यमंत्री के पास कैसे पहुंचा, यह जांच का विषय है.