VIDEO: मोहम्मद शमी ने आखरी दो गेंदों पर दो विकेट लेकर अॉस्ट्रेलिया का खेल खत्म कर दिया!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के 250 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पारी 235 रनों पर सिमट गई जिसमें मोहम्मद शमी ने आखिरी दो गेंदों पर लगातार विकेट लेकर मैच को रोमांचक बनाते हुए अपने लिए हैट्रिक लेने का मौका बना लिया। इस पारी में टीम इंडिया को अब 15 रनों की अहम मनोवैज्ञानिक बढ़त मिल गई है।

तीसरे दिन मैच में बारिश का साया रहा और लंच से पहले केवल 11 ओवर का ही खेल हो सका जिसमें टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट लेने में कामयाब रही।

दिन के तीसरे ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने मिचेल स्टार्क को विकेट के पीछे पंत के हाथों कैच करा दिया। स्टार्क 15 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद ट्रेविस हेड और नाथन लायन ने बढ़िया बल्लेबाजी की और टीम को स्कोर 235 तक पहुंचा दिया।

यहां मोहम्मद शमी ने पहले ट्रेविस हेड को 72 के निजी स्कोर पर आउट किया और उसकी अगली ही गेंद पर हेजलवुड भी पंत को कैच दे बैठे और ऑस्ट्रेलिया की पारी 235 रनों पर ही आउट हो गई।

शमी ने 16.4 ओवर में 58 रन देकर दो विकेट लिए। अब शमी के पास हैट्रिक लेने का बढ़िया मौका है। अब तक भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और इरफान पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली है।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’