VIDEO: हमास ने इजरायल की कमर तोड़ कर रख दी, नेतन्याहू सरकार की मुश्किलें बढ़ी!

ज़ायोनी शासन की सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने फ़िलिस्तीनी प्रतिरोध के मुक़ाबले में इस्राईली सेना की पराजय की बात स्वीकार करते हुए कहा है कि हमने चालीस साल पहले तीन अरब देशों से युद्ध किया और जीत गए लेकिन आज हम हमास से नहीं जीत सकते।

YouTube video

इस्राईली समाचारपत्र मआरियो ने बताया है ज़ायोनी सेना के आरक्षित अधिकारी ब्रिगेडियर ज़ीका फ़ूगल ने, जो पहले दक्षिणी क्षेत्रों में इस्राईली सेना के चीफ़ आॅफ़ स्टाफ़ थे, ज़ायोनी शासन के सैन्य अधिकारियों की कड़ी आलोचना करते हुए उन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने राजनैतिक भविष्य के लिए इस्राईल की सुरक्षा का सौदा कर लिया है।
YouTube video

फ़ूगल ने कहा है कि ज़ायोनी शासन के राजनैतिक अधिकारी ग़ज़्ज़ा में हमास के मुक़ाबले में इस्राईली सेना की प्रतिरोधक क्षमता के समाप्त होने के लिए ज़िम्मेदार हैं क्योंकि उनके लिए कुर्सी और राजनैतिक पद, इस्राईल की सुरक्षा से अधिक अहम है।
YouTube video

इस्राईल के इस सैन्य अधिकारी ने कहा कि ज़ायोनी शासन के साथ हालिया टकराव में हमास ने जिस प्रतिरोध का प्रदर्शन किया वह इस्राईल के प्रतिरोध से कहीं बेहतर था क्योंकि हमने चालीस साल पहले तीन अरब देशों से युद्ध किया और जीत गए लेकिन आज हम हमास से नहीं जीत सकते।
YouTube video

ज़ीका फ़ूगल ने कहा कि इस समय ज़ायोनी शासन अपनी सुरक्षा के सबसे बुरे चरण में है। उन्होंने कहा कि ग़ज़्ज़ा में चार दिन तक चलने वाली झड़प में हम सबसे कमज़ोर पोज़ीशन में थे और आॅप्रेशन की दृष्टि से कुछ भी करना हमारे बस में नहीं था बस अंत में रक्षामंत्री ने इस्तीफ़ा दे दिया। उन्होंने अपने बयान में कहा कि हम सब को सोचना होगा कि हमास को रोकने के लिए हमें क्या करना चाहिए और हम क्या कर सकते हैं।

साभार- ‘parstoday.com’