VIDEO : भारत के साथ तनाव के बीच पाक आर्मी ने आकर्षक देशभक्ति संगीत वीडियो लॉन्च किया

VIDEO : भारत के साथ तनाव के बीच पाक आर्मी ने आकर्षक देशभक्ति संगीत वीडियो लॉन्च किया

इस्लामाबाद : पाकिस्तान दिवस समारोह के लिए एक आकर्षक नए देशभक्ति गीत और संगीत वीडियो बनाने के लिए पाकिस्तानी सेना पाकिस्तानी गायक और लॉलीवुड संगीत संगीतकार साहिर अली बग्गा के साथ शामिल हुआ है। पिछले महीने कश्मीर में पाकिस्तानी नियंत्रण वाले क्षेत्र में भारतीय वायु सेना के हमले के बाद परमाणु हथियारों से लैस पड़ोसियों के बीच तनाव जारी है, जो आगे और पीछे की बयानबाजी और सैन्य झड़पों की एक लंबी कड़ी है।

पाकिस्तानी गायक और लॉलीवुड संगीत संगीतकार साहिर अली बग्गा और पाकिस्तान सशस्त्र बल (आईएसपीआर) के इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस निदेशालय ने शनिवार के पाकिस्तान दिवस समारोह के लिए एक आकर्षक नए देशभक्ति गीत और संगीत वीडियो बनाने के लिए सेना में शामिल हुए हैं।

इस वीडियो में पाकिस्तान के सशस्त्र बलों से अपने एफ -16 लड़ाकू विमानों सहित सेना और उपकरणों के उदार उपयोग की सुविधा है, और इसमें पाकिस्तानी विमानों का एक असेंबल है जिसमें दुश्मन के विमानों को नष्ट करने के साथ पाकिस्तानियों के फुटेज के साथ इंटरसेप्ट किया गया है।

सैनिकों, टैंकों, तोपखाने और युद्धक विमानों के अधिक फुटेज के साथ जारी, वीडियो में पाकिस्तान के घातक परमाणु शस्त्रागार के परेड फुटेज भी शामिल हैं, जिसमें उसकी बैलिस्टिक और क्रूज मिसाइल क्षमताएं शामिल हैं।

वीडियो में पाकिस्तानियों के गायन, नृत्य, जश्न मनाते हुए और प्रतिरोध में उठाए गए मुट्ठी के साथ एकजुटता के साथ खड़े होने का वीडियो दिखाया गया है, क्योंकि साहिर अली बग्गा एक भरे हुए स्टेडियम में देशभक्ति गीत गा रहे हैं। गुरुवार को जारी किया गया यह वीडियो 420,000 से अधिक बार देखा जा चुका है।

गौरतलब है कि अल-कायदा से संबद्ध एक पाकिस्तान-आधारित आतंकवादी समूह द्वारा कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों के खिलाफ एक घातक कार बमबारी हमले के बाद, भारत और पाकिस्तान के बीच फरवरी में तनाव बढ़ गया, जिसमें कम से कम 40 की मौत हो गई थी। भारतीय सेना ने 26 फरवरी को कश्मीर में सीमा के पार पाकिस्तानी हिस्से पर एक संदिग्ध आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया था। अगले दिन, पाकिस्तानी वायु सेना ने एक दूसरी भारतीय घुसपैठ का मुकाबला करने के लिए लड़ाकू विमानों को उकसाया, जिससे एक कम से कम एक भारतीय मिग -21 और एक घायल हो गए।

पाकिस्तानी एफ -16 को गिरा दिया गया। वायु सीमा के उल्लंघन, संवेदनशील सीमावर्ती क्षेत्रों में सैन्य अभ्यास, और नियंत्रण रेखा के साथ छोटे हथियारों और तोपखाने की आग सहित आगे और पीछे के संघर्ष विराम उल्लंघनों की नियमित रिपोर्ट के साथ, तनाव कभी भी स्थिर बना हुआ है।

Top Stories