उनकी टिप्पणियों को उपस्थित लोगों द्वारा तालियों की गड़गड़ाहट के साथ गूंज उठी। कुछ ही समय बाद, भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मैसेज पोस्ट की गई। देश की संसद के संयुक्त सत्र में पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान के बाद पीएम मोदी की टिप्पणी कैम ने पाकिस्तान की कैद में भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई की घोषणा की।

इमरान खान ने कहा, “हमने भारतीय पायलट को पकड़ लिया है। शांति के संकेत के रूप में, हम उसे कल रिहा कर देंगे … पाकिस्तान ने सतर्कता और संयम के साथ काम किया और भारतीय आक्रामकता का जवाब दिया।

बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में घुसने की हिमाकत की गई थी। भारतीय सेना के जांबाज पायलटों ने उस घुसपैठ को नाकाम कर दिया। लेकिन हवाई भिड़ंत में एक पायलट पीओके में दाखिल हुआ जिसे पाकिस्तान ने हिरासत में ले लिया। भारतीय पायलट के पाकिस्तान के कब्जे में जाने के बाद भी भारत सरकार ने साफ कर दिया कि अगर पाकिस्तान को लगता है कि वो इस मुद्दे पर भारत सरकार के साथ सौदा करेगा तो भारत नहीं झुकेगा।

पाकिस्तान पर भारत का दबाव काम आया और गुरुवार को पाकिस्तान की संसद में पीएम इमरान खान ने खुद घोषणा की भारतीय पायलट को शुक्रवार को रिहा कर दिया जाएगा। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ शांति और सद्भाव के साथ आगे बढ़ना चाहता है। उसी दिशा में आगे बढ़ते हुए पाक सरकार ने ये अहम फैसला किया है।