VIDEO : एक हॉरर फिल्म की भुताही लड़की टीवी से बाहर निकली

यदि आप सोंचते हैं कि टीवी में काई हॉरर फिल्म देख रहे हैं और टीवी पर दिखाया जाने वाला भुत टीवी के बाहर नहीं निकल सकता, तो एक बार फिर से सोंच लें, क्योंकि एक प्रोग्रामर ने सन 2002 में हॉरर फ़िल्म ‘द रिंग’ ए रियलिटी से एक भयानक दृश्य बनाने का एक तरीका निकाला है। एप्पल की ARKit आटोमेटेट रियलिटी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हुए, प्रोग्रामर ने समारा (भुताही लड़की वाली कैरेक्टर)का एक भयावह वास्तविक संस्करण बनाने में सक्षम हो गया है, फिल्म में एक जवान लड़की की हत्या कर दी गई थी, और अब वो टीवी के बाहर निकल कर घर में प्रवेश की।
www.gifs.com/gif/KZ7Jvn

अभिषेक सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल को बुधवार को डराना वीडियो पोस्ट किया। वीडियो एक मिनट से अधिक समय तक चलता है और टीवी से वास्तविक फुटेज दिखाना शुरू होता है। समारा स्क्रीन की तरफ चलती है और उसके बाद अचानक रूप से कट जाती है, जब तक वह टीवी से बाहर नहीं निकल जाती है, और फिर खड़ा हो जाती है और उसके फिर पास चलती रहती है. आश्चर्यजनक रूप से वास्तविक एआर फिगर सिंह के पास काफी करीब आ जाती है क्योंकि वह कमरे में पूरी तरह से जाने से पहले डर से छिप जाता है।

समारा उसके पीछे उसके घर के आसपास रहता है, उसके काले बाल उसके आंखों को कवर करते हैं और उसकी यथार्थवादी छवि भी उसके पीछे छाया कास्टिंग होता है। सिंह ने कहा कि उन्होंने कि वह आटोमेटेट रियलिटी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हुए यह बनाया है, साथ ही साथ ARKit का उपयोग सिमुलेशन बनाने के लिए किया।

इस यूनिटी के पास प्लग इन है जो एप्पल के ARKit के साथ कंपीटिबल है। एक और डेवलपर, माइक वुड्स ने भी ARKit का उपयोग करके इस दृश्य का पुनर्मिलन किया। वुड्स ने पिछले साल वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया, उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने बच्चों को स्किड रियल सिमुलेशन दिखाया। ऐप्पल ने सितंबर को अपनी वार्षिक आयफोन इवेंट के भाग के रूप में सितंबर को लॉन्च किया था, जहां उसने आईफोन एक्स की 10 वीं वर्षगांठ मनाई थी । नए सॉफ्टवेयर एप्पल के नवीनतम मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम, आईओएस 11 के रिलीज के साथ सभी आईफोन पर उपलब्ध हो गए हैं। ARKit एक डेवलपर प्लेटफ़ॉर्म है जो उपयोगकर्ताओं को ऐप्लिकेशंस में वास्तविकता की क्षमताओं को बढ़ाता है, जैसे कि पॉकेमोन गो

बढ़ी हुई वास्तविकता एक नई प्रकार की तकनीक है जो एनिमेटेड छवियों को वास्तविक जीवन में ओवरले करती है। यह आभासी वास्तविकता से अलग है, जो उपयोगकर्ताओं को सिम्युलेटेड वातावरण में स्थानांतरित करता है, जो आमतौर पर हेडसेट का उपयोग कर रहा है. ऐप्पल की यह प्रणाली एक सपाट सतह का पता लगाने के लिए आईफोन पर कैमरे का उपयोग करती है, या वर्चुअल ऑब्जेक्ट्स जैसे कि टेबल या फर्श को डालने के लिए ‘प्लेन’। कैमरा डेटा के संयोजन के साथ, यह लगातार छवि को समायोजित कर सकता है ताकि ऑब्जेक्ट या अन्य एआर सिस्टम के बिना सही सतह पर सुरक्षित दिखाई दे। ARKit कैमरे के सेंसर का उपयोग किसी दृश्य में उपलब्ध प्रकाश की कुल राशि का अनुमान भी करता है और वर्चुअल ऑब्जेक्ट्स के लिए प्रकाश की सही मात्रा को लागू करता है।