VIDEO: क्या विपक्ष के आकड़ों को कम दिखाने का है दबाव?

लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम कुछ दिन बाद आएंगे लेकिन एग्जिट पोल के नतीजों का असर ये हुआ कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू दिल्ली से कोलकाता, लखनऊ से मुंबई कर रहे हैं और ईवीएम पर सवाल उठ रहे हैं।

YouTube video

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, ईवीएम पर आज एक बार फिर 21 विपक्षी पार्टियां चुनाव आयोग के दरवाजे पर पहुंचने वाली है। वैसे तो रिजल्ट 23 मई को आने वाला है लेकिन एग्जिट पोल देखकर ही ईवीएम के खिलाफ हल्लाबोल की तैयारी शुरू हो गई है।

अब सवाल ये है कि चंद्रबाबू नायडू ही क्यों दौड़ रहे हैं, कोई और क्यों नहीं? ना तो आंध्र प्रदेश में लोकसभा की सीट ज्यादा है और ना ही एग्जिट पोल बता रहा है कि आंध्र प्रदेश में नायडू की कोई लहर या सुनामी है।

आंध्र प्रदेश को लेकर इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल में पच्चीस सीटों में से सिर्फ सात सीट टीडीपी को मिलता बताया गया है जबकि जगन मोहन रेड्डी की पार्टी को 18 सीट।

चंद्रबाबू नायडू इन सियासी मुलाकातों के बीच आज विपक्ष के कई नेता दोपहर 3 बजे चुनाव आयोग से मुलाकात करने वाले हैं। बड़ा सवाल यही है विपक्ष की ओर से कौन-कौन इस मुलाकात में शामिल होगा। एग्जिट पोल आते ही ईवीएम पर भड़ास तो सबने निकाल दी लेकिन ईवीएम को लेकर एजेंडा क्या होगा इस पर फिलहाल सन्नाटा है।