VIDEO: बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली हैं राशिद खान, अकेले दम पर जीता रहे हैं कई मैच

बल्लेबाजों के खेल में अगर कोई गेंदबाज हीरो बने तो उसके सामने दुनिया झुकेगी ही। जिस खेल में चौकों-छक्कों की बारिश हो रही हो उस खेल में कोई गेंदबाज विकेटों की झड़ी लगा दे तो उसे दुनिया सलाम करेगी ही।

YouTube video

हैदराबाद की टीम ने मौजूदा आईपीएल में सबसो हैरान कर दिया है। सनराइजर्स ने लगातार दो मैचों अपनी गेंदबाजों के बदौलत जीता। पहले मुंबई को 87 रन पर आउट कर मैच 31 रन से जीता। फिर पंजाब को 119 रन पर ऑल आउट कर मैच 13 रन से अपने नाम किया।
https://youtu.be/-VSWZlfCIfY
एक समय किग्स इलेवन पंजाब की पकड़ मैच पूरी तरह बन चुकी थी। सनराइजर्स के 133 रन के जवाब में पंजाब की टीम ने बेहतरीन शुरुआत की। गेल और केएल राहुल की जोड़ी ने ताबड़तोड़ अंदाज में गेंदों को बाउंड्री के पार पहुंचाना शुरु किया लेकिन जैसे ही कप्तान ने गेंद अफगानिस्तान के राशिद को थमाई।

मैच का नक्शा ही बदल गया। राशिद ने केएल राहुल को बोल्ड किया फिर करुण नायर को विकेट के सामने पकड़ा और इसके बाद अश्विन को आउट कर सनराइजर्स की जीत पक्की कर दी।

राशिद ने मौजूदा आईपीएल में 7 मैच खेले है। जिसमें 7.17 की इकॉनोमी से 9 विकेट लिए है। इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में राशिद दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज भी है। राशिद अकेले अफगानी नहीं है। जो मौजूदा आईपीएल में चमके उनके अलावा 17 साल के मुजीब उर रहमान है। जिन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के साथ खेलते हुए अपनी अलग पहचान बनाई।

मुजीब ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 7 मैच खेले है। इन 7 मैचों में 6.51 की इकॉनोमी से उन्होंने 7 विकेट लिए। छोटे देशों से आए ये खिलाड़ी आईपीएल में अपनी चमक बिखेर रहे है साथ ही साथ अपनी टीम को प्वाइंट्स टैली में टॉप पर पहुंचा रहे हैं।