VIDEO: बेनजीर भुट्टो की हत्या में बिलावल भुट्टो का मुझे घसीटना बिल्कुल बेबुनियाद है- परवेज़ मुशर्रफ़

लंदन। पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख और राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने विलावल भुट्टो के उस इल्ज़ाम का जवाब दिया है, जिसमें विलावल भुट्टो ने अपनी मां और पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के लिए परवेज़ मुशर्रफ़ को दोषी ठहराया था।

YouTube video

परवेज़ मुशर्रफ़ ने एक विडियो जारी कर कहा है कि विलावल भुट्टो का इल्ज़ाम बिल्कुल बेबुनियाद है, जिसकी कोई सबूत नहीं है। वे सिर्फ़ पाकिस्तान की जनता में मेरे खिलाफ़ एक द्वेष फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

परवेज़ मुशर्रफ़ ने इस नयी चाल के लिए नवाज़ शरीफ को भी दोषी ठहराया है और इस तरह की बयान में भागीदार बताया। परवेज़ मुशर्रफ़ ने कहा कि बेनजीर भुट्टो को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की गई थी लेकिन लापरवाही खुद बेनजीर भुट्टो ने ही थी।

हालांकि, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के चेयरमैन और बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो अपनी मां की हत्या के लिए एक्स प्रेसिडेंट परवेज मुशर्रफ को दोषी मानते हैं।

बुधवार को पाक मीडिया में दिए एक इंटरव्यू में बिलावल ने कहा कि मैं और पार्टी दोनों उस लड़के को बेनजीर की हत्या का जिम्मेदार नहीं मानते हैं जिसने मेरी मां पर गोली चलाई। असल में परवेज मुशर्रफ ने सिचुएशन का फायदा उठाते हुए उनकी हत्या की। मुशर्रफ ही कातिल है।

बता दें कि 10 साल पहले 2007 में एक रैली के दौरान बेनजीर भुट्टो की हत्या कर दी गई थी। बुधवार को बेनजीर की बरसी थी। बिलावल ने कहा “मुशर्रफ ने पाकिस्तान लौटने पर मेरी मां से कहा था कि उनकी सिक्युरिटी सरकार के साथ उनके कोऑपरेशन पर निर्भर होगी।”

बिलावल ने कहा, “मेरी मां की मौत एक आतंकी की गोली से जरूर हुई, लेकिन उन्हें आसान निशाना बनाया जा सके, इसके लिए मुशर्रफ ने उनकी सिक्युरिटी हटा दी थी। मैं पर्सनली मुशर्रफ को उनकी हत्या का जिम्मेदार मानता हूं। मुशर्रफ ही है कातिल।