VIDEO: मस्जिद के सामने रोड पर नमाज़ पढ़ने को लेकर हुआ विवाद!

असम के हैलाकांडी जिले में शुक्रवार को साम्प्रदायिक हिंसा में एक शख्स की मौत और 14 अन्य के घायल होने के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया और अमन बनाए रखने के लिए आर्मी को बुलाया गया है। सूबे के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

उपायुक्त कीर्ति जल्ली ने बताया है कि कर्फ्यू जिले में शाम छह बजे से 12 मई शाम सात बजे तक प्रभावी रहेगा। उन्होंने कहा कि कुछ समूह ‘हिंसा में लिप्त होने की कोशिश कर रहे थे और मानव जीवन और सम्पत्ति को गंभीर नुकसान की आशंका है।

इससे पहले हिंसा के बाद सिर्फ हैलाकांडी नगर में दोपहर एक बजे से अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लागू किया गया था। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन ने दो समुदायों के सदस्यों के बीच टकराव होने के बाद सेना की सहायता मांगी।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, दोनों समूहों के बीच एक मस्जिद के सामने सड़क पर नमाज पढ़ने के खिलाफ विरोध को लेकर झड़प हुई। उन्होंने बताया है कि कम से कम 15 शख्स घायल हुए जिसमें से तीन की हालत नाजुक थी।

पूरे नगर में हुई झड़प में 15 से ज्यादा वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए गए और 12 दुकानों में तोड़फोड़ के बाद उन्हें आग के हवाले कर दिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि एक घायल शख्स की सिलचर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रात में मौत हो गई।