VIDEO: मैदान पर एक बार फिर दिखी युसूफ और इरफ़ान पठान की केमिस्ट्री, दोनों ने निभाए अपने फर्ज!

भारतीय क्रिकेट में ऐसे कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरूआत एक जबरदस्त अंदाज में की और भारतीय टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक बन गए। लेकिन इनमें से कुछ खिलाड़ियों का करियर तो कुछ सालों में खत्म हो गया तो कुछ खिलाड़ी लगातार अपनी काबिलियत दिखाने में कामयाब रहे।

YouTube video

जब ऐसे खिलाड़ियों की बात करें तो भारतीय क्रिकेट में दो भाईयों की जोड़ी भी शुमार रही है। शायद भाईयों की जोड़ी से तो आप समझ गए होंगे कि हम यहां किसकी बात करने जा रहे हैं। अगर नहीं तो सुनिए। हम आज यहां पर बात कर रहे हैं भारत के जबरदस्त हुनरमंद खिलाड़ी रहे पठान ब्रदर्स यानि इरफान पठान और युसुफ पठान की भाईयों की जोड़ी की।

पठान ब्रदर्स ने भारतीय क्रिकेट को कई यादगार पल दिए लेकिन दोनों ही भाईयों को करियर जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खत्म हो गया। इरफान पठान और युसुफ पठान पिछले कई सालों से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नहीं खेल पा रहे हैं। इन दोनों खिलाडियों ने वापसी की तो भरसक कोशिश की लेकिन उनकी कोशिश कहीं ना कहीं कम पड़ जा रही है।

पठान भाईयों में इन दिनों बड़े भाई युसुफ पठान तो इंडियंन प्रीमियर लीग में खेलते नजर आ रहे हैं लेकिन इरफान पठान को आईपीएल में भी किसी टीम ने भाव नहीं दिया। भले ही इरफान पठान आईपीएल के इस सीजन में मैदान में अपना दमखम नहीं दिखा पा रहे हो लेकिन वो आईपीएल को भली-भांति इंजॉय कर रहे हैं। मैदान में गेंद और बल्ले से नहीं बल्कि हाथ में माइक थामे इरफान पठान नए रूप में नजर आ रहे हैं।

इरफान पठान आईपीएल का ब्रॉडकास्टिंग स्पोंसर स्टार स्पोर्ट्स हिंदी के साथ अपनी कमेन्ट्री से दम दिखा रहे हैं। इरफान पठान के लिए खास बात तो ये है कि वो अपने भाई युसुफ पठान की बल्लेबाजी के दौरान भी कमेन्ट्री करते दिख रहे हैं। इरफान पठान को इन नए अवतार में देख युसुफ पठान का भी खुशी का ठिकाना नहीं है।

युसुफ पठान ने अपने छोटे भाई इरफान पठान की कमेन्ट्री को लेकर जमकर तारीफ की। युसुफ ने ट्वीट पर अपने भाई इरफान के साथ फोटो को शेयर किया और साथ ही लिखा कि “इरफान तुम्हारी कमेन्ट्री को मैं बहुत पसंद करता हूंं। ऐसा कभी नहीं लगा कि ये तुम्हारा पहला अनुभव है। आशा करता हूं कि आने वाले मैचों में और ज्यादा सुनने को मिलेगा।”