VIDEO: हनुमान जयंती पर हिंसक झड़प के बाद राजस्थान में तनाव, भारी पुलिस बल तैनात, धारा 144 लागू

राजस्थान में पाली जिले के जैतारण इलाके में हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान दो समुदायों में हिंसक झड़प हो जाने के बाद धारा 144 लगा दी गई है। बताया जा रहा है कि शाम 4 बजे के करीब हनुमान जयंती का जुलूस नयापुरा इलाके से गुजर रहा था। तभी दो समुदायों के बीच दुकान के बाहर नारेबाजी को लेकर बहस हो गई और फिर दोनों तरफ से पथराव होने लगा।

YouTube video

इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, कुछ लोगों ने आगजनी शुरू कर दी। वहां खड़ी बस और मोटरसाइकिल में आग लगा दी गई। इस दौरान 9 वाहन जलकर खाक हो गए। इसके अलावा सड़क किनारे 8 दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया गया। पथराव में 12 लोगों को चोट आई हैं, जिसमें 3 पुलिसकर्मी भी घायल हैं।

घटना की सूचना मिलते ही पाली के जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और जलदाय मंत्री सुरेंद्र गोयल भी पहुंच गए। पुलिस प्रशासन के अनुसार अब हालात काबू में हैं। जैतारण कस्बा शुरू से ही सांप्रदायिक विवाद के लिए जाना जाता है।

इससे पहले भी पांच से छह बार वहां सांप्रदायिक दंगे हो चुके हैं।संवेदनशील इलाका होने के बावजूद इस बार हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान पुलिस बल काफी कम था। इसी वजह से दोनों समुदायों को जुलूस के दौरान आमने-सामने होने का मौका मिल गया।