VIDEO: 150 किलोमीटर से तेज गेंदबाजी करने वाले अवेश खान को जल्द मिल सकता है टीम इंडिया में जगह, यह है वज़ह!

150 किलोमीटर से तेज गेंदबाजी करने वाले अवेश खान को जल्द टीम इंडिया में जगह मिल सकती है। अवेश खान अपने धारधार तेज गेंदबाजी से सभी को अपने तरफ आकर्षित किया है।

पहली बार भारतीय क्रिकेट को 150 किलोमीटर की तेज रफ्तार से गेंदबाजी करने वाला बॉलर मिला है। अवेश खान दिल्ली की तरफ से आईपीएल खेल रहे हैं। लगातार दो मैचों में अपने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। तेज रफ्तार गेंद से पुरी दुनिया को चौंका दिया है। इस खिलाड़ी की तेज रफ्तार गेंद शोएब अख्तर से तुलना की जा रही है।
https://youtu.be/boTBaNN5vGU
क्रिकेट के कुछ जानकर इस खिलाड़ी को इंडिया का शोएब अख्तर कहने लगे हैं। लगातार दो मैचों में अवेश खान ने तेज रफ्तार से बैट्समैन को पवेलियन जाने को मजबूर किया है।

YouTube video

दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता के बीच खेले जा रहे मैच में कोलकाता के विस्फोटक बल्लेबाज एंड्रयू रशेल को बोल्ड कर सभी को हैरत में डाल दिया। रशेल समझ नहीं सके अवेश खान की तेज रफ्तार को और बोल्ड हो गए। अवेश खान ने टीम की जीत पक्की कर दी।
YouTube video

दिल्ली के पहाड़ जैसे स्कोर के आगे केकेआर की चुनौती शुरुआत में ही दम तोड़ गयी और उसने 46 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिए। क्रिस लिन पांच, रोबिन उथप्पा एक, सुनील नारायण 26 और नीतीश राणा आठ रन बनाकर आउट हो गए। ग्लेन मैक्सवेल ने लिन को, ट्रेंट बोल्ट ने उथप्पा और नारायण को तथा अवेश खान ने राणा को आउट किया।
YouTube video

रही सही कसर लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक को आउट कर पूरी कर दी। कार्तिक ने 18 रन बनाये। कार्तिक का विकेट टीम के 77 के स्कोर पर गिरा लेकिन इसके बाद युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और आंद्रे रसेल विकेट पर अड़ गए।
YouTube video

दोनों ने टीम के स्कोर को 141 तक पहुंचा दिया। स्थिति अभी रोमांचक होती कि अय्यर के थ्रो पर गिल रन आउट हो गए। गिल ने 29 गेंदों पर 37 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। गिल और रसेल ने छठे विकेट के लिए 64 रन जोड़े।

अवेश ने रसेल को बोल्ड कर कोलकाता का प्रतिरोध समाप्त कर दिया। रसेल ने 30 गेंदों पर 44 रन में तीन चौके और चार छक्के लगाए। कोलकाता की टीम 164 रन ही बना सकी। बोल्ट, मैक्सवेल, अवेश और मिश्रा ने दो-दो विकेट लिए।