VIDEO : पाकिस्तान के 11 वर्षीय लड़का विश्वविद्यालयों और शैक्षिक केंद्रों में व्याख्यान देकर फैलाया सनसनी

इस्लामाबाद : 11 वर्षीय प्रेरक वक्ता कई विश्वविद्यालय के छात्रों और दूसरों को अपने आत्मविश्वास और अपने बॉडी लैंग्वेज से अपने भाषणों से पाकिस्तान में एक सनसनी का कारण बन गया है।
हम्माम सफी ने पाकिस्तान के आसपास कई विश्वविद्यालयों और शैक्षिक केंद्रों में व्याख्यान दिया है जिसमें मिन्हाज विश्वविद्यालय लाहौर, गुजरात विश्वविद्यालय, कृषि पेशावर विश्वविद्यालय और केंद्रीय पंजाब विश्वविद्यालय शामिल हैं।

सलाह के रूप में उनके कुछ शब्दों में अत्यधिक उपयोग किया जाता है – जैसे कि “हर सेकेंड एक चुनौती है” या “विफलता सफलता का आधार है”। सफी की उम्र के राजनीति विज्ञान के एक छात्र बिलाल खान दो बार उनके भाषण को सुनने के लिए आए थे, उसने कहा कि लड़के पर गहरा प्रभाव पड़ा है। उन्होंने कहा, “कुछ महीने पहले मैं जीवन से वास्तव में निराश था,” उन्होंने कहा, “मैं आत्महत्या के बारे में सोच रहा था, क्योंकि जीवन में कोई नौकरियां नहीं थी और न ही कोई सफलता।”

बिलाल खान “तब मैंने हम्माद सफी की एक फिल्म देखी। मैंने सोचा, अगर 11 साल का बच्चा कुछ भी कर सकता है, तो मैं क्यों नहीं कर सकता?

सफी ने अपने निजी यूट्यूब चैनल पर 160,000 से अधिक ग्राहकों को भी जमा किया है, जिसमें उन्होंने अपने भाषणों के साथ-साथ सम्मेलनों, अनाथ केंद्रों और चिड़ियाघर की अपनी यात्रा साझा की है।