अब जल्द नज़र आएगा फेसबुक ऐप में व्हाट्सऐप बटन

फेसबुक एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है, जिसके तहत यूजर्स को इस ऐप के जरिए सीधे व्हाट्सऐप लॉन्च करने की सुविधा मिलेगी. एंड्रॉइड प्लेटफार्म पर यूजर्स को फेसबुक में अलग से एक व्हाट्सऐप ऐप दिखेगा, जो कि इस ऐप को खोलने के लिए एक शार्टकट के रूप में काम करेगा.

यह व्हाट्सऐप बटन फेसबुक के मेनू एरिया में दिखेगा और फिलहाल यह सुविधा एंड्राइड वर्जन यूज करने वाले कुछ यूजर्स को मिलेगी, पर बाद में संभव है कि इसकी सुविधा कुछ ios यूजर्स को भी मिले.

फेसबुक ने अभी तक इसके बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है और यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह सुविधा सभी फेसबुक यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी.

एक फेसबुक यूजर ने पहली बार इस ऐप के बारे में बताया और कहा कि यह शार्टकट उसे उसके फेसबुक में लैंग्वेज सेटिंग मेनू के पास दिखा.

 रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने इससे पहले डेनमार्क को स्टैंडअलोन वीडियो शेयरिंग ऐप ‘बोनफायर’ के लिए चुना था. फेसबुक अपने नए फीचर ‘इंस्टैंट वीडियो’ पर भी काम कर रहा है जो यूजर्स के डेटा को बचाने के लिए वाई फाई से जुड़े होने के बाद फेसबुक वीडियो अपलोड करेगा.

‘इंस्टैंट वीडियो’ फेसबुक के ‘इंस्टैंट आर्टिकल’ की तरह ही काम करेगा, जो मोबाइल वेबसाइट के मुकाबले तेजी से आर्टिकल डाउनलोड करता है.