कौन मुसलमान है और कौन मुसलमान नहीं, ये तय करने वाले वो कौन होते हैं: आज़म खान

लखनऊ: सपा छोड़ भाजपा में शामिल हुए बुक्कल नवाब को देवबंदी उलेमाओं द्वारा इस्लाम से ख़ारिज करने पर सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने बड़ा बयान दिया है। उनहोंने कहा है कि किसने बुक्कल नवाब को इस्लाम से बाहर कर दिया है? और क्यूं कर दिया है? कौन मुसलमान है और कौन मुसलमान नहीं है, ये तय करने वाले वो लोग कौन होते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, जब बुक्कल नवाब के खिलाफ जारी किए गए फतवे को लेकर सपा नेता आजम खान से सवाल किया गया तो आजम खान ने कहा कि ‘किसने बुक्कल नवाब को इस्लाम से बाहर कर दिया है? और क्यूं कर दिया है?

उनहोंने कहा कि कितने लोग इस्लाम के ठेकेदार बनेंगे और किस-किस को बाहर करेंगे? कौन मुसलमान है और कौन मुसलमान नहीं है, ये तय करने वाले वो लोग कौन होते हैं।
रिपोर्ट के अनुसार, एमएलसी बनने के बाद बुक्कल नवाब लखनऊ के हजरतगंज में स्थित मशहूर हनुमान मंदिर गए और वहां पूजा अर्चना भी की। इस दौरान बुक्कल नवाब भगवा रंग के कपड़ों में भी दिखाई दिए और उन्होंने मंदिर में तांबे का बड़ा सा घंटा भी दान दिया।

बुक्कल नवाब जब से मंदिर गये हैं तब से लगातार विवादों में घिर गए हैं। बुक्कल नवाब को दारुल उलूम देवबंदी उलेमाओं ने इस्लाम से खारिज कर दिया है। देवबंदी उलेमाओं का कहना है कि ‘जो मुसलमान अल्लाह के अलावा किसी और की पूजा करते हैं, ऐसे लोग इस्लाम में रहने लायक नहीं हैं।

बता दें कि बुक्कल नवाब ने बीते साल ही भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है और अब हाल ही में पार्टी ने उन्हें एमएलसी बनाकर इसका इनाम दिया है।