ट्राई सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किए गए मोहम्मद सिराज, सीनियर खिलाड़ियों को मिला रेस्ट

6 मार्च से बांग्‍लादेश और श्रीलंका के साथ ट्राई सीरीज के लिए टीम इंडिया ने टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज में टीम मैनेजमेंट ने कुछ भारतीय खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है। इस लिस्ट में कप्तान विराट कोहली, विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, भुवनेश कुमार और स्पिनर कुलदीप यादव का नाम शामिल है।

ये सीरीज 6 मार्च से 18 मार्च तक खेला जाएगा। टूर्नामेंट में फाइनल समेत कुल 7 मुकाबले खेले जाएंगे और सभी मैच भारतीय समयनुसार शाम 7 बजे से शुरू होंगे।

भारतीय टीम की कप्तानी एक बार फिर रोहित शर्मा को सौंपी गई है, रोहित अपनी कप्तानी में पिछले चार टी-20 मैच में टीम को जीत दिला चुके हैं। वहीं इस सीरीज के दौरान कई युवा खिलाड़ी के पास अपनी प्रतिभा को दिखाने का मौका भी होगा।

इस लिस्ट में ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर और मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है। रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ तीन और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टी-20 मैच में जीत दिलाने में कामयाब रहे हैं।

वहीं तेज गेंदबाजी में टीम के पास शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट के अलावा मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है। स्पिनर्स की बात करें तो युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल के अलावा वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया है।

इस प्रकार है टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), मनीष पांडे, केएल राहुल, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, दीपक हुडा, वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल।