अब यूपी के सुल्तानपुर का नाम बदलेगी भाजपा, मचा हंगामा

यूपी विधानसभा में तीन प्रस्तावों को चर्चा के लिए मंजूर किया गया। सदन में सुल्तानपुर का नाम बदलकर कुश भवनपुर रखने का प्रस्ताव रखा गया। यह प्रस्ताव बीजेपी विधायक देवमणि द्विवेदी ने रखा।

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए बीजेपी विधायक ने कहा कि इस प्रस्ताव को मैंने सदन में रखा. सदन ने इस प्रस्ताव पर चर्चा की अनुमति दे दी है। इसके अलावा बीजेपी विधायक अविनाश त्रिवेदी ने लखनऊ विश्वविद्यालय का नाम बदल कर अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय रखने का प्रस्ताव रखा है। साथ ही, लखनऊ के परिवर्तन चौक का नाम बदल कर अटल चौक रखने का भी प्रस्ताव रखा गया है।

एकबार फिर से आज कांग्रेसी विधायक सदन से वाकआउट कर गए। कांग्रेस विधायकों ने पूछा कि बीते एक साल में कितने बेरोजगारों को रोजगार मिला है।

कांग्रेसी विधायक सरकार के जवाब से नाराज होकर वाकआउट किए। कांग्रेसी विधायकों ने सरकार से बेरोजगारों की संख्या को लेकर जवाब मांगा। कांग्रेस के सवालों पर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच जमकर तकरार हुई। सरकार की तरफ से जवाब में कहा गया है कि बेरोजगारों की संख्या में इजाफा हुआ है।

कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने आरोप लगाया कि सरकार जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर गंभीर नहीं है। अगर, सदन में इससे जुड़ा कोई भी सवाल पूछा जाता है तो उसका उचित जवाब नहीं दिया जाता है। विपक्षी दल विधान परिषद में भी बेरोजगारी और अपराध जैसे मुद्दे उठा चुकी है।

कांग्रेस विधानमंडल के नेता अजय कुमार लल्लू ने विधानसभा में अपनी मांग दोहराई। उन्होंने सीएम योगी के उस बयान को कार्यवाही से हटाने की मांग की जिसमें उन्होंने सांप और नेवले वाला बयान दिया था। अजय कुमार के बयान का नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने भी समर्थन किया। कांग्रेस के तमाम नेता अपना विरोध जताने के लिए आज सदन में काली पट्टी बांधकर पहुंचे थे।