एक फ्रांसीसी लड़के ने कुरान की आयत को डीएनए पैटर्न में अनुवाद कर अपने शरीर में इंजेक्ट किया !

ग्रेनोबल, फ्रांस : एक विचित्र प्रयोग में, एक जिज्ञासु दिमाग ने अनाम डीएनए पैटर्न बनाया, जिसका अगर अनुवाद किया जाए, तो यह आपको ब्रह्मांड और अल्लाह की ताकत के बारे में कुछ बताएगा। हलांकि वह बायो हैकर ने खुद स्वीकार किया कि यह समाज के लिए दूरगामी परिवर्तन नहीं ला सकता है। ग्रेनोबल से एड्रियन लोकाटेली, फ्रांस एक ऐसा पहला मानव बन गया है जिसने किसी धार्मिक पाठ को डीएनए पैटर्न में अनुवाद करके अपने शरीर में इंजेक्ट किया है।

उन्होंने लिखा “हाल के अध्ययनों ने बताया है कि भंडारण के उद्देश्य से किसी भी प्रकार की जानकारी को डीएनए में परिवर्तित करना संभव है। क्योंकि डिजिटल जानकारी को डीएनए में बदलना संभव है, इसलिए मैंने सोचा कि क्या धार्मिक पाठ को डीएनए में बदलना संभव है या नहीं और इस लिए हमने इसे एक जीवित प्राणी में इंजेक्ट किया”।

डीएनए, अणु जिसमें हमारी आनुवांशिक जानकारी होती है, एसीजीटी (एडेनिन, साइटोसिन, गुआनाइन और थाइमिन) के रूप में संक्षिप्त रूप से चार रसायनों से बना होता है। प्रयोगकर्ता, जो माना जाता है कि एक हाई स्कूल का छात्र है, इन चार वर्णों में से प्रत्येक को उत्पत्ति के छंद में प्रत्येक चरित्र को सौंपा गया है, ओल्ड टेस्टमैन पहली पुस्तक, 2:10 से 2:14, 5 और 7 को छोड़कर: 1 से 7: 5, जिसे उन्होंने “विवादास्पद” समझा।

छंद 2: 10-14 में उन नदियों का वर्णन है जिन्होंने इडेन गार्डेन को पानी दिया, पद 5 आदम की पारिवारिक पंक्ति का एक लेख है, जबकि 7: 1-5 में, पैगंबर नूह से एक नाव बनाने के लिए कहा जाता है क्योंकि चालीस दिन की बाढ़ से जल्द ही सभी जीवित प्राणी सब खत्म हो जाएगा। एड्रियन ने कुरान के 13 वें सुरह, अर-राद का “अनुवाद” भी किया, जो दुनिया को अल्लाह के निर्माण के लिए समर्पित है और विश्वासियों के लिए इनाम और अविश्वासियों के लिए पनिशमेंट का आह्वान करता है।

उन्होंने तब पदार्थ को अपनी जांघों में इंजेक्ट किया, यह कहते हुए कि इससे उनके स्वास्थ्य को कोई नुकसान नहीं होगा, उनके बाएं पैर में सूजन की उम्मीद है। एड्रियन ने व्यावहारिक जरूरतों के बजाय वैज्ञानिक जिज्ञासा से खुद पर एक जोखिम भरा प्रयोग किया है। उन्होंने कहा, “यह पहली बार है कि किसी ने खुद को एक पाठ से विकसित मैक्रोमोलेक्यूल्स इंजेक्ट किया। यह बहुत प्रतीकात्मक है, भले ही इसमें किसी की बहुत रुचि न हो,”.

स्रोत : https://www.livescience.com/64388-boy-encoded-and-injected-dna-bible-quran.html