बसपा MLA को पार्टी के खिलाफ वोट करने पर योगी सरकार ने Y कैटेगरी की सुरक्षा दी

लखनऊ: राज्यसभा चुनाव में बसपा विधायक द्वारा भाजपा प्रत्याशी को वोट देने पर उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें एक तोहफा दिया है। योगी सरकार ने उन्हें Y (वाई) कैटेगरी की सुरक्षा दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के दौरान बीएसपी उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर की हार के लिए जिम्मेदार कई तत्वों में अनिल सिंह के वोट का अहम रोल रहा। चुनाव नतीजे के बाद अनिल सिंह ने 24 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और खुद की सुरक्षा की मांग की थी। जिसके बाद गृह विभाग की ओर से आदेश पर विधायक को वाई कैटेगरी की सुरक्षा दी गई। बता दें कि 25 मार्च को अनिल सिंह के परिवार पर हमला भी हुआ था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

एएनआई के खबर ले मुताबिक उन्नाव के असोहा इलाके में अनिल सिंह के भाई दिलीप पर बंदूक की नोंक के बल पर हमला किया गया। बताया जा रहा है कि हमला उस वक्त किया गया जब दिलीप अपने परिवार के सदस्यों के साथ लखनऊ की ओर जा रहे थे। उसी दौरान कार में सवार होकर कुछ लोग आए थे, जिन्होंने दिलीप और उनके परिवार वालों को पीटकर फारर हो गये।

उधर बसपा अध्यक्ष मायावती द्वारा पार्टी से सस्पेंड किये जाने के बाद अनिल सिंह ने कहा कि उन्होंने भाजपा को वोट देकर क्षत्रिय धर्म का पालन किया है। उन्होंने वही किया जो उनके क्षेत्र की जनता चाहती थी।