युवा कांग्रेस बनाम बुढ़ी भाजपा

सूत्रों ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को लखनऊ और उसके आसपास के 14 लोकसभा क्षेत्रों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ अलग-अलग बैठकें कीं और खुद को और राहुल गांधी को एक बूढ़े भाजपा के विकल्प के रूप में चुना। एक कांग्रेस पदाधिकारी ने प्रियंका के हवाले से कहा कि“आपने भाजपा नेताओं को यह कहते सुना होगा कि कांग्रेस बुढ़ी हो रही है। उन्हें बताएं कि हमारे पास राहुल, प्रियंका और ज्योतिरादित्य (सिंधिया) हैं और इसलिए हम सबसे युवा पार्टी हैं। अब भाजपा बुढ़ी हो रही है, ”

पार्टी सूत्रों ने कहा कि पार्टी के सदस्यों ने लोगों से सीधे बातचीत करने और “असली जमीनी स्तर और चुनाव में मैदान में उतरने वाले समर्पित कार्यकर्ताओं” की पहचान करने के लिए कहा। इससे पहले दिन में, पार्टी प्रमुख राहुल ने प्रियंका की निगरानी में उत्तर प्रदेश में 41 सीटें और ज्योतिरादित्य सिंधिया की निगरानी में 39 सीटें रखीं। लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय में बंद दरवाजों की बैठकों में, पूर्वी उत्तर प्रदेश के नए महासचिव, प्रियंका, ने कहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं को राफेल विवाद क्या कहना है और इस मुद्दे पर चर्चा करने के निर्देश दिए गए हैं। लोग “ताकि वे महसूस कर सकें कि यह सीधे प्रधानमंत्री द्वारा किया गया एक बड़ा घोटाला है”।

“अब या कभी नहीं,” कांग्रेस के एक सदस्य जो बैठकों में से एक में मौजूद थे, ने प्रियंका के हवाले से कहा “हमने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में मोदी, आरएसएस और भाजपा को हराया। उन्होंने आगे कहा हम उन्हें लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की अधिकांश सीटों पर हरा सकते हैं, ”अधिकारी ने कहा कि बैठक में प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में जितनी संभव हो उतनी अभियान रैलियों को संबोधित करने का अनुरोध किया। नाम न छापने की शर्त पर उन्होंने कहा, “उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि वह किसी भी निर्वाचन क्षेत्र को नहीं छोड़ेंगी।”

राहुल, प्रियंका और सिंधिया ने सोमवार को बड़े पैमाने पर रोड शो किया था। हालाँकि प्रियंका को सोमवार से चार दिनों के लिए लखनऊ में रहना था, लेकिन वह शाम को अपने पति रॉबर्ट वाड्रा और सास मौरीन वाड्रा के साथ जयपुर के लिए रवाना हो गईं, जिन्हें भूमि घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने तलब किया था। बीकानेर में वह मंगलवार को लौटी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी सिंधिया ने 14 निर्वाचन क्षेत्रों के कांग्रेस सदस्यों से मुलाकात की।