दिल्ली- मदरसे के छात्र की पीट-पीटकर हत्या, मुकदमा दर्ज, 4 आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली। मालवीय नगर के बेगमपुर में चार नाबालिगों ने एक 12 वर्षीय बच्चे की बृहस्पतिवार सुबह पीट-पीटकर हत्या कर दी। शव की पहचान नूंह मेवात निवासी आजिम के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि मदरसे के बाहर खाली पड़े ग्राउंड में खेलने को लेकर इनके बीच झगड़ा हुआ था। मालवीय नगर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया है। सभी नाबालिग हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
दक्षिण जिला डीसीपी विजय सिंह ने बताया कि आजिम बेगमपुर स्थित दारुल उलूम फरीदिया नामक मदरसे में पढ़ता था। मदरसे के पास खाली मैदान है। इसमें बच्चे खेलने चले जाते हैं, जिसका मदरसे में पढ़ने वाले बच्चे विरोध करते हैं। बृहस्पतिवार सुबह दस बजे कुछ बच्चे उस मैदान में खेलने पहुंचे थे, जहां मदरसे के बच्चों ने विरोध किया तो उनके बीच झगड़ा हो गया। बाहरी बच्चों ने आजिम व अन्य की पिटाई करने लगे। इसी बीच आजिम नीचे गिर गया और उसके सिर में गंभीर चोटें लग गई।
मदरसे के लोग उसे पास के मदनमोहन मालवीय अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मदरसे व अस्पताल दोनों से पुलिस मिलने पर पुलिस पहुंची। इसके बाद आजिम के मेवात में रहने वाले परिजनों को सूचना दी। डीसीपी विजय सिंह ने बताया कि हत्या व मारपीट की धाराओं में मामला दर्जकर चार आरोपी लड़कों को पकड़ लिया गया है।