मुसलमानों को लुभाने के लिए ईद पर कैंप लगायेगी बीजेपी!

संसदीय दल की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से कही गई बात पर अमल करने के लिए सांसदों ने कार्ययोजना बना ली है। मोदी ने कहा था कि जिन लोगों को भाजपा का साथ पसंद नहीं हैं, उनको भी अपना बनाने की जरूरत है।

इसके अलावा देश के हर व्यक्ति में राष्ट्रवाद की भावना पनपे, इसका हर सांसद को ध्यान रखना है। इसी कड़ी में पहली बार ईद पर भाजपा सांसद रोजेदार के बीच कैंप लगाकर उनकी बातें सुनेंगे, शिकायतों का निवारण करेंगे।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, ईद के मौके पर भाजपा अभी तक ईदगाह के सामने शिविर नहीं लगाती थी। पहली बार होगा जब भाजपा का शिविर लगेगा और सांसद मुसलमानों से मिलकर भाईचारा भी बढ़ाएंगे। सांसद पचौरी ने बताया कि उन्होंने जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत को भी पत्र लिखकर ईदगाह के मौके पर अच्छी व्यवस्था करने को कहा है।

सांसद ने बताया कि प्रशासन के पंडाल में भी बैठकर लोगों से मिलेंगे। यदि किसी की कोई समस्या है तो अधिकारियों के जरिए मौके पर निस्तारण करने का प्रयास करेंगे। अभी तक भाजपा से अलग बाकी पार्टियां बेनाझाबर ईदगाह पर हर ईद पर अपना शिविर लगाती आई हैं।

माना जा रहा है कि मुस्लिम क्षेत्र से भाजपा को वोट की उम्मीद नहीं होने की वजह से अभी तक ऐसा होता आया है। चूंकि स्वयं प्रधानमंत्री मोदी चाहते हैं कि देश में रहने वाले हर वर्ग के लोगों को अपने साथ जोड़ जाए, इसी वजह से पचौरी ने यह फैसला लिया है।