आरएसएस के लोग क़बाइली औरतों की इस्मत लूटते हैं- भूरिया

मध्य प्रदेश कांग्रेस के सदर कांति लाल भूरिया ने इल्ज़ाम लगाया है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के लोग क़बाइली इलाकों में काम करने के बहाने वहां की लड़कियों की इस्मत लूटते हैं। उन्होंने कई मामलों का जिक्र करते हुए बताया कि किस तरह से आरएसएस के लोग क़बाइली औरतों की इस्मतरेज़ि और उनसे छेड़खानी वाक़ियात में शामिल रहे हैं।

भोपाल में हुई कांग्रेस की क़बाइली तन्ज़ीम की बैठक में साबोक़ मार्कज़ी वज़ीर भूरिया ने कहा,’आरएसएस के लोग हमारे घरों में खाना खाने के बहाने आते हैं, मगर उनकी नजर हमारी लड़कियों पर होती है।’

भूरिया ने क़बाइली मुखियाओं से कहा कि इन लोगों को अपने गांवों में मत घुसने दो। और अगर वे पहले ही घुस चुके हैं तो उन्हें निकाल फेंको।
भूरिया ने कहा कि आरएसएस वाले इस तरह की हरकतें कर पाते हैं क्योंकि मुक़ामि बीजेपी हुकूमत की वज्ह पुलिस उनके खिलाफ मामला दर्ज नहीं करती।
भूरिया के इस बयान के खिलाफ आरएसएस कार्यकर्ता ने देवास में भूरिया के खिलाफ भावनाएं आहत करने का मुकदमा दर्ज करवाया है।1 अगस्त को कोर्ट इस पर सुनवाई करेगा।
भूरिया का आरएसएस पर यह पहला हमला नहीं है। उनके गुरु दिग्विजय सिंह भी अक्सर आरएसएस को बम बनाने का ट्रेनिंग सेंटर खोलने का इल्ज़ाम लगा चुके हैं।