दाती महाराज के खिलाफ़ CBI ने दर्ज किया रेप का केस

यौन शोषण के आरोप में घिरे दाती को बड़ा झटका लगा है. सीबीआई ने शनिधाम के संस्थापक दाती के खिलाफ रेप और अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का मामला दर्ज किया है। सीबीआई दाती के अलावा तीन और लोगों के खिलाफ इस मामले में केस दर्ज किया है।

इससे पहले दाती के खिलाफ पुलिस इस मामले में जांच कर रही थी, लेकिन पीड़ित की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दाती के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंप दिया था।

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन और न्यायमूर्ति वी. कामेश्वर राव ने पीड़ित की याचिका पर सुनवाई करते हुए मामले की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंप दी थी।

यह मामला तब प्रकाश में आया जब पीड़ित महिला ने दिल्ली के शनिधाम न्यास के संस्थापक के खिलाफ उसके साथ दुष्कर्म व अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया।

दिल्ली पुलिस ने मामले में एक अक्टूबर को दाती महाराज व अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। अदालत ने कहा कि सीबीआई एक अनुपूरक आरोपपत्र दाखिल कर सकती है। अदालत ने एजेंसी को तीन सप्ताह के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा है। मामले में अगली सुनवाई 30 अक्टूबर को होगी।