पंजाब के मुक़ाबले चेन्नई को शिकस्त , अज़हर महमूद की शानदार बौलिंग

इंडियन प्रीमियर लीग के आज यहां खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने मेज़बान चेन्नई सुपर किंग्स को शिकस्त दे दी । फ़ातिह टीम के ओपनर्स संदीप सिंह (56) और शान मार्श (32) ने बेहतरीन खेल के ज़रीया अपनी टीम के लिए मुस्तहकम बुनियाद रखी और इसके बोलर अज़हर महमूद ने तीन वकटस लेते हुए अपनी टीम को कामयाबी से हमकनार किया ।

अगरचे पंजाब के दीगर बैट्समैन ओपनर्स की तरफ़ से शुरू किए गए जारिहाना खेल को बरक़रार नहीं रख सके। मेज़बान टीम के बौलर्स ने ज़बरदस्त वापसी करते हुए बाद के खिलाड़ियों को सख़्त दुश्वारियों से दो-चार कर दिया । एक मरहला पर सिर्फ 27 रन के इज़ाफ़ा के बाद इस के 5 वकटस चले गए हालाँकि 15.5 ओवर्स पर पंजाब का स्कोर 127/3 था और दीगर 5 खिलाड़ी सिर्फ़ 27 रन जोड़ते हुए पवेलियन लौट गए ।

संदीप ने पाँच चौकों और एक छक्के की मदद से 50 गेंदों में 56 रन बनाया । दोनों ओपनरस सारे पार्क पर चौके छक्के बिखेरते रहे । इन दोनों ने पहले छः ओवर्स में अपनी टीम के लिए 43 रन बनाए । किंग्स इलैवन पंजाब ने आठ विकेट्स के नुक़्सान से 156 रन बनाए ।

कामयाबी के लिए 157 रन के निशाना का तआक़ुब करते हुए मेज़बान टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी बारी का आग़ाज़ बेहतर अंदाज़ में किया लेकिन पंजाब के अज़हर महमूद ने ओपनर्स को आउट करते हुए नफ़सियाती दबाव में इज़ाफ़ा कर दिया ।

बादअज़ां मोर्कल को आठ रन पर आउट करते हुए महमूद ने चेन्नई को मज़ीद मुश्किलात से दो-चार कर दिया । ताहम डी जे ब्रैवो पर उन की जारिहाना बौलिंग असर ना कर सकी और ब्रैवो 21 गेंदों में 30 रन बना पाए जिस में दो छक्के शामिल हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर्स में 8 विकेट्स के नुक़्सान से 149 रन ही बना सकी और उसे 7 रन से शिकस्त हो गई