फलस्तीन के समर्थन में आया आयरलैंड, इजरायल में प्रोग्राम का करेगा बहिष्कार!

आयरिश टीवी के अनुसार होस्ट माइक मर्फी और पूर्व यूरोविज़न विजेता चार्ली मैकगेटिगन ने आयरलैंड से अगले साल इजराइल में होने वाली गीत समारोह में भाग नहीं लेने के लिए कहा और आयरलैंड से इजराइल का बहिष्कार करने के लिए कहा।

मर्फी ने कहा की मुझे लगता है कि यह अब एक सही मौका है जहां बहिष्कार सही हो जाता है और यही वह जगह है जहां हमें खड़े होना चाहिए और कहने की जरूरत है की ‘हम प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं’।

मैकगेटिगन ने कहा “कि अगर यह इवेंट इजराइल के अलावा किसी अन्य देश में नहीं होता तो आयरलैंड को इसका बहिष्कार करना चाहिए”
उन्होंने कहा की ” गाजा में हुई मौतों के बाद इजरायल के प्रधान मंत्री नेतन्याहू और ट्रम्प की ख़ुशी बहुत ही डरावनी थी, बहुत बुरा लग रहा था।

उन्होंने कहा की “यह पूरे यूरोप के लिए एक मौका है जो यूरोविजन में शामिल है, ‘देखो, हम इससे सहमत नहीं हैं’। मिडिल ईस्ट मॉनिटर की खबरों के अनुसार डबलिन लॉर्ड मेयर मिशेल मैक डोनचा ने भी यह कहा है कि “अगले साल मई में होने वाली प्रतियोगिता में प्रवेश करना उचित नहीं होगा।

उन्होंने कहा की “आयरलैंड को फिलीस्तीनी लोगों के साथ एकजुटता दिखाना चाहिए”, लगता है कि फिलीस्तीनी लोगों की भयानक परीक्षा को उजागर करने की जरूरत है। दक्षिण अफ्रीका के लोगों के साथ वहां एकजुटता की आवश्यकता है।

आयरिश-फिलिस्तीन एकजुटता अभियान ने 500 कलाकारों के नाम एकत्र किए हैं जिन्होंने कहा है कि वे इज़राइल राज्य में काम नहीं करेंगे।”