फिल्म केदारनाथ पर लगे लव जिहाद के आरोप, फिल्म की लीड सारा अली खान ने दिए जवाब

7 दिसंबर को रिलीज़ होने वाली फिल्म केदारनाथ काफी दिनों से चर्चा में रही है, चाहे को सैफ की बेटी की बॉलीवुड में ग्रैंड एंट्री की वजह से हो यो फिल्म के कांसेप्ट की वजह से. एक बार फिर सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान स्टारर ये फिल्म चर्चा का विषय बन गई है.

यह फिल्म साल 2013 में आई भीषण बाढ़ के बीच पनपी प्रेम कहानी है, जहा पर केदारनाथ में तीरथ करने आई सारा वही रहने वाले मुस्लमान लड़के से प्यार कर बैठती है, इस फिल्म के निर्माता पर लव जिहार के आरोप लग चुके है.

हाल ही में सारा अली खान ने इन् आरोपों का जवाब देते हुए कहा: यह वाकई इस तरह की फिल्म नहीं है. इसमें तो यह दिखाया गया है कि किस तरह केदारनाथ की दुनिया, जितनी मुक्कू (सारा का किरदार) की है, उतनी ही मंसूर (सुशांत का किरदार) की भी है. मैं इस तरह से बांटने की मंशा को नहीं समझ पा रही, मैं नस्लवाद और लिंगभेदको भी नहीं समझती, जो दुनियाभर में है.

सारा ने बताया की उनके सोचने का तरीका बेहद अलग है और उनकी पढाई और परवरिश दोनों ही किसी भी तरह की सामाजिक बुराई को बढ़ावा नहीं देती, हमारी फिल्म किसी भी तरह से लव जिहाद जैसी मानसिकता को बढ़ावा नहीं देती. उनका मानना है की केदारनाथ की कहानी लोगो के दुनिया को देखने का नजरिया बदल देगी.

आप को बता दे की मंदिर के पुजारी इस फिल्म पर अपनी आपत्ति पहले से ही जता चुके है, मिडिया की खबरो के अनुसार यह फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा देती है और इस की वजह से हिन्दू भावनाओ को ठेस पहुंच सकती है, इसी के चलते केदारनाथ में पुजारियों की एक ऑर्गनाइजेशन केदार सभा के चेयरमैन विनोद शुक्ला ने कहा था, “यदि फिल्म बैन नहीं हुई तो हम आंदोलन कर देंगे.

फिल्म केदारनाथ की शूटिंग पिछले दो सालो से चल रही है और इसे सैफ अली खान की बेटी का ग्रैंड डेब्यू मन जा रहा है