वसीम जाफर के भतीजे अरमान जाफर ने ठोका ट्रिपल सेंचुरी, टीम इंडिया में खेलने को बेताब!

पंद्रह महीने के बाद क्रिकेट में वापसी करते ही, अरमान जाफर तिहरा शतक लगाकर सुर्खियों में आ गए हैं। अरमान जाफर, टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान में घरेलू क्रिकेट खेल रहे 40 वर्षीय वसीम जाफर के भतीजे 20 साल के अरमान जाफर ने कर्नल सीके नायडू (अंडर 23) ट्रॉफी में मुंबई के लिए नाबाद तिहरा शतक लगाकर तहलका मचा दिया।

अरमान का तिहरा शतक तब बना जब कुछ दिन पहले ही उनके चाचा ईरानी ट्रॉफी में तिहरा शतक लगाने से चूक गए थे। जाफर ने टीम इंडिया के लिए केवल 31 टेस्ट और दो वनडे खेले हैं, लेकिन उनके नाम घरेलू क्रिकेट, खासकर रणजी ट्रॉफी में कई रिकॉर्ड हैं। वसीम ने रणजी में सबसे ज्यादा 10,738 रन बनाए हैं अब अरमान भी अपने चाचा की राह पर चलते दिख रहे हैं।

अरमान ने दो साल पहले बांग्लादेश में हुए अंडर 19 वर्ल्डकप में भाग लिया था। उन्हें मुंबई की सीनियर टीम में भी जगह दी गई जहां साल 2016-17 के लिए वे सबसे युवा खिलाड़ी के तौर पर खेले अरमान ने उस सत्र में तीन फर्स्ट क्लास मैच खेले 7.33 के औसत और 21 के सर्वोच्च स्कोर से केवल 44 रन बनाए पाए।

इसके अलावा 2017 एक टी20 मैच में ही मुंबई की ओर से खेलते हुए महाराष्ट के खिलाफ अरमान ने 16 गेंदों पर तूफानी 27 रनों की पारी खेली थी। अरनमान ने सीके नायडू ट्रॉफी में वानखेड़े स्टेडियम में सौराष्ट्र के खिलाफ 26 चौके 10 छक्कों की मदद से 367 गेंदों पर नाबाद 300 रनों की पारी खेली।

अरमान की पारी की बदौलत मुंबई की टीम ने सौराष्ट्र के पहली पारी के 175 रनों के जवाब में 610 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया. जाफर ने रुध्र धनाजे के साथ तीसरे विकेट के लिए 281 रनों की साझेदारी की।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’