सऊदी अरब से फेसबुक पर डाल दी संजू, 12 घंटे में 2.5 लाख व्यू

संजय दत्त की बायोपिक फिल्म की  लीक कॉपी फेसबुक पर पिछले 12 घंटे में खूब देखी गई. पोस्ट के मुता‍बिक ये फिल्म शुक्रवार को देर रात अपलोड की गई थी. शनिवार दोपहर तक फिल्म फेसबुक पर वायरल थी.

फेसबुक पर एक यूजर ने इसे अपने अकाउंट पर पोस्ट किया था. ये कंपलीट फिल्म थी. हटाए जाने तक संजू की इस पायरेटेड कॉपी को करीब 2.5 लाख से ज्यादा व्यू मिले. इस पोस्ट को 16 हजार से ज्यादा बार शेयर भी किया गया था. पायरेटेड कॉपी को देखकर पता चला कि ये रिकॉर्डेड कॉपी है, जिसे फेसबुक पर अपलोड किया गया.

पोस्ट करने वाले शख्स की वॉल से ये फिल्म शनिवार को करीब 4.20 मिनट पर हटा दी गई. फिल्म हटने से पहले ये वायरल हो गई थी और इसे लाखों लोगों ने इंटरनेट पर देखा.

हालांकि, ये कैसे हटाई गई, इसका पता अभी नहीं चला है. हो सकता है कि निर्माताओं ने इसके खिलाफ शिकायत की हो. इस तरह के मामले पहले भी आए हैं. जिनमें निर्माताओं की शिकायत के बाद फिल्म की कॉपी फेसबुक से हटाई गई थी. फेसबुक प्रोफाइल के मुताबि‍क पायरेटेड कॉपी पोस्ट करने वाला शख्स साउदी अरब के मक्का का रहने वाला है. संबंधित व्यक्त‍ि का फेसबुक अकाउंट वैरिफाइड नहीं है.

वैसे दुनियाभर के तमाम देशों में रिलीज होने वाली संजू की पहले ही दिन कॉपी लीक होने की शि‍कायतें मिलने लगी थी.कई लोगों ने इसके बचाव में भी पोस्ट किए.