सचिन को वंडे छोड़कर टेस्ट पर तवज्जा देनी चाहीए : अकरम

पाकिस्तानी टीम के साबिक़ कप्तान वसीम अकरम समझते हैं कि हिंदूस्तानी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को वंडे क्रिकेट से किनाराकशी इख्तेयार करते हुए अपनी तमाम तर तवज्जा टेस्ट क्रिकेट पर मबज़ूल करना चाहीए ।

वसीम अकरम ने हिंदूस्तानी क्रिकेट टीम में इंतेख़ाब के एतबार से सेलेक्ट्रों की बेबसी पर अफ़सोस का इज़हार करते हुए कहा कि सचिन तेंदुलकर सेलेक्ट्रों का ख़्याल रखते हुए वंडे क्रिकेट से ख़ुद ही सुबकदोशी का ऐलान करे । क्योंकि अकरम का मानना है कि सचिन कितना भी नाक़िस मुज़ाहरा करे किसी भी सेलेक़्टर में इतनी हिम्मत नहीं कि वो सचिन से सुबकदोशी का मुतालिबा करें ।

वसीम अकरम समझते हैं कि सचिन को वंडे से किनारा कशी करते हुए टेस्ट क्रिकेट पर तवज्जा मबज़ूल करनी चाहीए जिस से सेलेक़्ट्रों का काम आसान हो सके । क्योंकि हिंदूस्तानी सेलेक़्टर्स कभी भी तेंदुलकर को टीम से ख़ारिज करने की हिम्मत नहीं कर सकते चाहे तेंदुलकर कितना भी नाक़िस मुज़ाहरा क्यों ना करें।

साबिक़ फ़ास्ट बोलर ने मज़ीद कहा कि सचिन को अपनी 100वीं बैन-उल-अक़वामी सेंचुएयरी के मुताल्लिक़ इतना फ़िक्रमंद होने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में उनके बैट से रन आसानी से निकलेंगे । वसीम अकरम ने आस्ट्रेलिया में हिंदूस्तानी टीम की नाकामियों के मुताल्लिक़ महिन्द्र सिंह धोनी के ब्यान पर भी तन्क़ीद की जिसमें धोनी ने शिकस्त की अहम वजह टॉस का हारना क़रार दिया ताहम अकरम ने कहा कि टाप आर्डर की बुरी तरह नाकामी हिंदूस्तानी टीम की शिकस्त की अहम वजह है ।

याद रहे कि वसीम अकरम से क़ब्ल टीम को वर्ल्ड कप दिलवाने वाले साबिक़ हिंदूस्तानी कप्तान कपिल देव ने भी सचिन को वंडे से सबकदोश हो जाने का मश्वरा दिया था नीज़ सूर गांगुली ने भी मास्टर ब्लास्टर को 50ओवर्स की क्रिकेट के किनारा कशी इख्तेयार करने का मश्वरा दिया था ।