अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर फिट रहने के लिए यह हैं सर्वश्रेष्ठ 5 योग ऐप्स!

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर फिट रहने के लिए यह हैं सर्वश्रेष्ठ 5 योग ऐप्स!

नई दिल्ली: आज की दुनिया में हर कोई एक फिटनेस सनकी बन गया है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनका शेड्यूल कितना व्यस्त है।

कुछ समय की बाधाओं के कारण, लोग अब कुछ ऐप्स का उल्लेख करते हैं जो योग को आसान और सुविधाजनक बनाते हैं।

इन ऐप्स के साथ अपने शरीर को पतला बनाने और इस अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर फिट होने के लिए तैयार हो जाएं:

सरल योग
बस योग वीडियो की एक श्रृंखला के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को गाइड करता है जो 20 मिनट और एक घंटे के बीच रहता है, और 30 से अधिक पोज़ को कवर करता है जो आप अपने घर की गोपनीयता में कर सकते हैं। जब भी आप अगले स्तर पर जाने के लिए तैयार हों, तो बस इस ऐप के पूर्ण संस्करण को खरीदने का विकल्प चुनें, जिसमें वर्कआउट्स, लैंडस्केप मोड, कस्टम रूटीन बनाने की क्षमता और कोई और विज्ञापन शामिल नहीं है।

दैनिक योग
दैनिक योग योग प्रशिक्षण के लिए अत्यधिक उपयोग किए जाने वाले ऐप्स में से एक है। 5 मिलियन से अधिक इंस्टॉल के साथ, ऐप सभी प्रकार के लोगों के लिए उपयुक्त है, भले ही आपने अभी शुरू किया हो या आप समर्थक हों। योग, पाईलेट, ध्यान, और कसरत के लिए 200 से अधिक निर्देशित प्रशिक्षण सत्र हैं। प्रशिक्षण के साथ शुरू करने के लिए, उपयोगकर्ता को वांछित सत्र पर टैप करने की आवश्यकता होती है, जो निर्देशों को विस्तार से खोल देगा। ध्यान, कसरत, और कैलोरी जलने के डेटा को ऐप्पल के स्वास्थ्य ऐप के साथ भी समन्वयित किया जा सकता है।

नेक्सजीटीवी का योग ऐप
यदि आपने कभी विशेषज्ञों से योग सीखने और इसे समर्थक की तरह करने का विचार किया है, तो आगे देखो! भारत की सबसे बड़ी सदस्यता-आधारित ऐप नेक्सजीटीवी ने नेक्सजीटीवी योग ऐप के लॉन्च की घोषणा की है। ऐप दुनिया भर में नेक्सजीटीवी उपयोगकर्ताओं को योग तकनीकों और व्यावहारिक सीखने के लिए बाबा रामदेव और मुकुल देव जैसे विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ-साथ शिल्पा शेट्टी और बिपाशा बसु जैसे सेलेब कोच द्वारा वीडियो के माध्यम से जाने की अनुमति देगा।

5 मिनट का योग
एंड्रॉइड और आईओएस के लिए सद्गुरु ऐप के योग टूल्स यह सुनिश्चित करेंगे कि अब आप अभ्यास अभ्यास को समर्पित करने के लिए पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे। सद्गुरु द्वारा डिजाइन किया गया, यह ऐप उप-योग के विज्ञान पर आधारित है जो अनुशासन से प्राप्त शारीरिक और मनोवैज्ञानिक लाभों पर केंद्रित है। आपको बस 5 मिनट के उप-योग प्रथाओं के सेट से अभ्यास करने के लिए हर दिन केवल 5 मिनट का समय निकालना है। ऐप आपको आसन अधिकार करने में मदद करने के लिए दिशानिर्देश और स्पष्टीकरण वीडियो भी प्रदान करता है।

काम पर योग
एक आसन्न कार्य प्रोफ़ाइल से जुड़े लोगों के लिए, गुरु इंक द्वारा एंड्रॉइड ऑफिस योग ऐप के लिए मुफ्त सरल, 10-मिनट योग कसरत सबक प्रदान करता है जो दोपहर या ब्रेक के बीच में किया जा सकता है। एक प्यारा सा बंदर है जो आसानी से करने वाले हिस्सों और पोज़ को प्रदर्शित करता है जो आपको अपने सहयोगियों को परेशान किए बिना भी काम पर फिट रखने में मदद करेगा। इस प्लग-इन तक पहुंचने के लिए आपको पहले मुफ्त योग गुरु ऐप इंस्टॉल करना होगा।

Top Stories