अगर मेरे 36 टुकड़े कर दिए जाएं, फिर भी बीजेपी नहीं ज्वाइन करूंगा: गुजरात कांग्रेस MLA

अगर मेरे 36 टुकड़े कर दिए जाएं, फिर भी बीजेपी नहीं ज्वाइन करूंगा: गुजरात कांग्रेस MLA

लोकसभा चुनाव 2019 में करारी शिकस्त मिलने के बाद कांग्रेस शासित राज्यों में अस्थिरता का आलम बना हुआ है. मीडिया में कांग्रेस विधायकों के पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने की खबरें लगातार आ रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृहराज्य गुजरात भी इससे अछूता नहीं है. गुजरात से भी ऐसी अपुष्ट खबरें आई हैं कि कुछ कांग्रेसी नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

‘मेरे 36 टुकड़े भी कर दिए जाएं फिर भी…’
इस बीच गुजरात के जामखामभलिया से कांग्रेस के विधायक विक्रम मादाम ने पार्टी छोड़ने की चर्चा पर तीखी टिप्पणी की है. उन्होंने कहा है कि ‘अगर मेरे 36 टुकड़े भी कर दिए जाएं, तो भी मैं भाजपा ज्वाइन नहीं करूंगा.’

इससे पहले मादाम ने न्यूज 18 से बातचीत करते हुए कहा था कि जो लोग मेरे बीजेपी ज्वाइन करने की अफवाहें उड़ा रहे हैं, वो सनकी हैं. मैं ​बिकने की चीज नहीं हूं. पिछले तीन दिनों से मैं अपने क्षेत्र में घूम रहा हूं.

‘मैं कांग्रेस के ही साथ हूं’
कांग्रेस के एक और विधायक शिवभाई भूरिया ने भी बीजेपी ज्वाइन करने की बात से साफ इनकार किया है. भूरिया बनासकांठा के देवदार से विधायक हैं. उन्होंने कहा, ‘ये कोरी अफवाह है क्योंकि मैंने किसी बीजेपी नेता से मुलाकात तक नहीं की है. मैं कांग्रेस के ही साथ हूं.’

‘इनके बयानों से चर्चा ने पकड़ा जोर’
मालूम हो कि कांग्रेस के बागी विधायक अल्पेश ठाकोर और भाजपा के गुजरात अध्यक्ष जीतू वाघानी के हाल ही में दिए बयानों से इस तरह की खबरों ने जोर पकड़ा था. इनके बयानों में कहा गया था कि थोक में कांग्रेस नेता पार्टी छोड़ सकते हैं.
ठाकोर ने कहा था कि जल्द ही कम से कम 15 विधायक कांग्रेस छोड़ने वाले हैं. वहीं, वाघानी का कहना था कि भाजपा गुजरात की दोनों राज्यसभा सीटें अपने नाम करेगी, भले ही उसके पास अभी आंकड़ा पूरा न हो.
गुजरात का सियासी समीकरण
हाल ही में समाप्त हुए उपचुनाव के बाद 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा विधायकों की संख्या 103 हो गई है. कांग्रेस 71 सीटों के साथ दूसरे पायदान पर है. भारतीय ट्राइबल पार्टी के दो, निर्दलीय दो और एक विधायक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के हैं. उपचुनाव के बाद भी तीन सीटें खाली हैं.
Top Stories