अफरीदी ने अपनी किताब में सचिन तेंदुलकर को लेकर किया नया खुलासा, जान कर चौक जायेंगे आप !

अफरीदी ने अपनी किताब में सचिन तेंदुलकर को लेकर किया नया खुलासा, जान कर चौक जायेंगे आप !

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने साल 1996 में 37 गेंदों में शतक बनाकर क्रिकेट की दुनिया में सनसनी मचा दी थी. श्रीलंका के खिलाफ मारे गए इस शतक को लेकर अब अफरीदी ने बड़ा खुलासा अपनी हाल में आई किताब ‘गेम चेंजर’ में किया है. पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने अपने कॅरियर का यह शतक महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बैट से बनाया था. अफरीदी ने अपनी किताब में यह भी बताया है कि सचिन का बैट उनके पास कैसे पहुंचा.

अफरीदी ने कहा, “सचिन ने अपना बैट पाकिस्तानी क्रिकेटर वकार यूनुस को दिया था कि वह उनके लिए ऐसा ही एक बैट पाकिस्तानी शहर सियालकोट से बनवा दे. सियालकोट में बैट बनवाने से पहले वकार ने मुझे ये खेलने के लिए दे दिया और इसी बैट से मैंने अपने कॅरियर का पहला शतक बनाया.” अफरीदी ने 1996 में बनाए इस शतक को लेकर अपनी उम्र पर भी स्पष्टीकरण दिया है. उन्होंने कहा कि उस वक्त उनकी उम्र 21 थी, 16 साल नहीं.

छक्के से भरा था इनिंग-
अफरीदी के श्रीलंका के खिलाफ उस शतकीय इंनिंग की बात करें तो इसमें 11 छक्के और 6 चौके थे. 255 के स्ट्राइक रेट के साथ इस पारी में अफरीदी ने 40 गेंदों में 102 रन की पारी खेली थी.

 

अफरीदी ने मैच से पहले सपने में मारा था छक्का-
अफरीदी ने अपनी किताब में इस इनिंग के बारे में एक और मजेदार खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि श्रीलंका से मैच से एक दिन पहले ही उन्होंने रात में सपने में देखा था कि वह मुरलीधरण, सनथ जयसूर्या और धर्मसेना को लंबे-लंबे छक्के लगा रहे हैं. अफरीदी ने कहा कि इस सपने के बारे में अपने साथी खिलाड़ी को भी बताया था. बाद में मैच के दौरान अफरीदी का सपना सच हुआ.

Top Stories