अयोध्या के बाद अब काशी जाएंगे उद्धव ठाकरे, 24 को राममंदिर के लिए शक्ति प्रदर्शन करेगी शिवसेना

अयोध्या के बाद अब काशी जाएंगे उद्धव ठाकरे, 24 को राममंदिर के लिए शक्ति प्रदर्शन करेगी शिवसेना

राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या जा चुके शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे अब जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी का भी दौरा करेंगे। इससे पहले वे राम मंदिर के नाम पर पंढरपुर में शक्ति प्रदर्शन करेंगे। आगामी 24 दिसंबर को पंढरपुर में करीब पांच लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। उसके बाद उनका वाराणसी (काशी) जाने की योजना है।

शिवसेना पिछले कुछ समय से अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा जोर शोर से उठा रही है। उद्धव ठाकरे का अयोध्या दौरा इसी उद्देश्य के तहत था। अयोध्या से लौटने के बाद शिवसेना लगातार इसको लेकर अपने मित्र दल भाजपा को भी लगातार घेर रही है। बीते नवंबर महीने में ठाकरे परिवार पहली बार अयोध्या पहुंचा था।

महाराष्ट्र के बाहर शिवसेना अध्यक्ष के पहले कार्यक्रम को अच्छा प्रतिसाद मिलने के बाद शिवसेना राम मंदिर को लेकर और आक्रामक हो गई है। सोमवार को पंढरपुर में होने वाली रैली में मुंबई से एक लाख शिवसैनिकों के पहुंचने की संभावना है। इसके लिए शिवसेना के शाखाओं पर तैयारियां शुरू है। रैली को सफल बनाने के लिए शिवसेना के सारे मंत्री जोरशोर से जुटे हैं। पंढरपुर में होने वाली रैली में मंच पर उद्धव के साथ साधु-संतों को भी स्थान दिया जाएगा।

समझा जा रहा है कि उद्धव राम मंदिर को लेकर एक बार फिर भाजपा पर हमला बोलेंगे। इस दौरान उद्धव मुंबई से पंढरपुर तक चलने वाली राज्य परिवहन महामंडल की विठाई बस सेवा को भी हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। सूत्रों के अनुसार पंढरपुर के बाद उद्धव का अगला दौरा वाराणसी का होगा। हालांकि, पार्टी ने अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

Top Stories