अलर्ट- पायलट अभिनंदन का पाकिस्तानी सैनिकों के साथ डांस का वीडियो निकला फ़र्ज़ी

अलर्ट- पायलट अभिनंदन का पाकिस्तानी सैनिकों के साथ डांस का वीडियो निकला फ़र्ज़ी

सोशल मीडिया पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान से जुड़े वीडियो की बाढ़ आ गई। किसी वीडियो में अभिनंदन नाचते नजर आ रहे हैं तो किसी में उनकी पत्नी नजर आ रही है। लोग भी बगैर सोचे समझे इन्हें तेजी से शेयर कर रहे हैं।

इन वीडियो में दावा किया जा रहा है कि अभिनंदन ने पाकिस्तान की सेना के साथ डांस किया ।

अभिनंदन के भारत को सौंपे जाने से पहले ही उनके सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी सेना के साथ डांस के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। वीडियो में जवान की वर्दी पहने कुछ लोग डांस कर रहे हैं और आस-पास खड़े लोग वीडियो बना रहे हैं।

 

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को लेकर कुछ लोग दोनों देशों की दोस्ती की मिसाल भी दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “हमारे बहादुर भाई अभिनंदन पाकिस्तान सेना के साथ डांस कर रहे हैं । उन्‍होंने पाकिस्तान को भी नचा दिया।”

वीडियो को ध्यान से देखें, तो साफ होता है कि विंग कमांडर अभिनंदन कहीं भी दिखाई नहीं दे रहे हैं। यानी ये दावा गलत है कि वीडियो में डांस कर रहे लोग भारतीय वायुसेना के पायलट हैं।

क्विंट ने सर्च किया, तो मालूम हुआ कि ओरिजनल वीडियो अभिनंदन के पाकिस्तान में हिरासत में लिए जाने से चार दिन पहले पहले 23 फरवरी को यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। Zee Creation नाम के यूट्यूब अकाउंट से अपलोड किया गया था। खबर लिखे जाने कर इसे 33000 से ज्यादा लोग देख चुके थे।

Top Stories