अलीगढ़ से दोबारा सांसद बने बीजेपी नेता बोले; AMU में लगी जिन्ना की तस्वीर को पाकिस्तान भेजूंगा

अलीगढ़ से दोबारा सांसद बने बीजेपी नेता बोले; AMU में लगी जिन्ना की तस्वीर को पाकिस्तान भेजूंगा

इस लोकसभा सीट से दोबारा सांसद चुने गए सतीश कुमार गौतम ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्विविद्यालय में रखी जिन्ना की तस्वीर पर बयान देकर मुद्दे को जिंदा कर दिया है। कहा कि, चुनाव जीतने के बाद मेरी पहली प्राथमिकता जिन्ना की तस्वीर को पाकिस्तान भेजना है। सतीश गौतम अलीगढ़ संसदीय क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार थे। उन्होंने 2,29,261 वोटों से जीत दर्ज कराई है।

एएमयू की मानसिकता दर्शाती है जिन्ना की तस्वीर
सतीश कुमार गौतम ने कहा कि, अब इस देश में जिन्ना ढूंढे भी नहीं मिलेगा, सीधा पाकिस्तान जाएगा। सतीश गौतम ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जो जिन्ना की तस्वीर है, वह एएमयू की मानसिकता दर्शाती है।

पिछले साल उठाया था मुद्दा

पिछले साल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में जिन्ना की तस्वीर को लेकर विवाद शुरू हुआ था। तब सांसद सतीश कुमार गौतम ने यह विवाद केंद्र सरकार तक पहुंचा था। सतीश गौतम ने एएमयू में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर का मुद्दा उठाते हुए यूनिवर्सिटी के वीसी तारिक मंसूर को खत लिखकर पूछा था कि यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर क्यों लगाई गई है? बाद में इस पर विवाद बढ़ा और जिन्ना की तस्वीर लगाए जाने को लेकर यूनिवर्सिटी में तोड़फोड़, आगजनी और काफी बवाल हुआ। यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं तक टाल दी गईं। विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के बीच बहस शुरू हो गई थी।

एएमयू से जिन्ना मानसिकता दूर करनी पड़ेगी
दोबारा जीत मिलने पर गुरुवार को सतीश गौतम ने कहा कि एएमयू से जिन्ना मानसिकता दूर करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में एससी-एसटी और ओबीसी वर्ग के छात्रों को अभी आरक्षण मिलेगा और सभी का प्रवेश किया जाएगा।

Top Stories