इलाज़ करने वाले डॉक्टर का दावा- गौमूत्र से नहीं सर्जरी से ठीक हुआ साध्वी प्रज्ञा का कैंसर

इलाज़ करने वाले डॉक्टर का दावा- गौमूत्र से नहीं सर्जरी से ठीक हुआ साध्वी प्रज्ञा का कैंसर

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर राजनीति में एंट्री के साथ से ही सुर्खियों में बनी हुई हैं। अपना नामांकन दाखिल करेने से पहले प्रज्ञा का दिया एक बयान सोशल मीडिया पर बहस का विषय बन गया था।

साध्वी प्रज्ञा ने गाय को लेकर एक बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि गौमूत्र से उन्होंने अपने कैंसर को ठीक किया है। एक मिडिया हाउस को दिए गए इंटरव्यू में  साध्वी प्रज्ञा  ने दावा किया था कि गौमूत्र की वजह से ही उनका कैंसर ठीक हुआ है।  इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि मैं कैंसर की मरीज थी, गौमूत्र और पंचगव्य से बनी औषधियों की वजह से उनकी कैंसर जैसी बीमारी ठीक हुई है।

एक बार वह फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं और इस बार मुंबई के डॉक्टर उनके बयान की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। देश के मशहूर वरिष्ठ ब्रेस्ट ऑन्को सर्जन में से एक और मुंबई स्थित टाटा मेमोरियल सेंटर के डायरेक्टर डॉ. राजेंद्र बाडवे ने कहा कि इस बात के कोई प्रमाण नहीं है कि गोमूत्र या इस तरह की दूसरी चीजों से कैंसर का इलाज हो सकता है।

जब से मालेगांव ब्लास्ट में आरोपी साध्वी प्रज्ञा को भारतीय जनता पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है, तभी से विवाद जारी है। प्रत्याशी बनाए जाने के बाद शहीद हेमंत करकरे और फिर बाबरी मस्जिद को दिए गए बयान ने विपक्ष को उनपर निशाना साधने का लगातार मौके दिये।

Top Stories