इस खिलाड़ी ने कहा- ‘विराट कोहली पर निर्भर नहीं भारतीय टीम’

इस खिलाड़ी ने कहा- ‘विराट कोहली पर निर्भर नहीं भारतीय टीम’

भारत की टीम हालिया इंग्लैंड के दौरे पर है. जहां टीम के हाल बड़े ही बेहाल है. टीम इंडिया इस दौरे पर इंग्लैंड से लगातार पिछड़ रही है. कप्तान कोहली भी दूसरे टेस्ट में कुछ ख़ास नहीं कर पाए. इसी बीच विश्लेषकों का मानना है कि टीम इंडिया केवल विराट कोहली पर ही निर्भर है.

लेकिन इन सब के बीच श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली पर पूरी तरह से निर्भर नहीं है. साथ ही संगकारा ने पहले दोनों टेस्ट मैच में भारत की हार के लिए कम तैयारियों को वजह माना है.

सगकारा ने एक न्यूज़ एजेंसी कहा, ‘यह भारत के अन्य बल्लेबाजों के लिए लगभग कठिन है क्योंकि हमने पिछले कुछ वर्षों से विराट को ऐसी अतभुत बल्लेबाजी करते देखा है. यह अविश्वसनीय सा है और वह एक अविश्वसनीय खिलाड़ी है, लेकिन टीम के अन्य खिलाड़ी भी लाजवाब हैं.’ साथ ही उन्होंने पुजारा और रहाणे पर भी बात.

इंग्लैंड ने भारत के ख़िलाफ़ इस श्रृंखला के बर्मिंघम और लॉर्ड्स में खेले गए दोनों मैचों में जीत दर्ज की है. इन दोनों मैचों में कोहली को छोड़ दिया जाए तो भारत का पूरा बल्लेबाज़ी क्रम नाकाम दिखाई दिया. बता दें कि लॉर्ड्स में बारिश से प्रभावित मैच में भारतीय टीम दो दिन के अंदर पारी और 159 रन से हार गयी.

Top Stories