इस देश में बना गर्भपात पर सख्त कानून!

इस देश में बना गर्भपात पर सख्त कानून!

अलबामा के सीनेट ने मंगलवार को गर्भपात पर लगभग पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। यह देश का सबसे कठोर गर्भपात कानून होगा। सीनेट ने गर्भावस्था के किसी भी स्तर पर गर्भपात कराने पर 99 साल तक की सजा का प्रावधान किया है।

इसके साथ गर्भपात करने वाले को जेल में डाल दिया जाएगा। एकमात्र अपवाद तब होगा जब महिला का स्वास्थ्य गंभीर खतरे में हो। सीनेटरों ने मंगलवार को उस बिल के लिए वोटिंग की।

पत्रिका पर छपी खबर के अनुसार, सीनेट ने भी बलात्कार और अनाचार के लिए एक अपवाद जोड़ने के प्रयास को खारिज कर दिया। संशोधन में 21-11 को वोट दिया गया था, जिसमें चार रिपब्लिकन डेमोक्रेट्स के साथ संशोधन की मांग कर रहे थे।

डेमोक्रेटिक सीनेटर बॉबी सिंगलटन ने संशोधन की हार के बाद कहा कि आप इस राज्य में शिशुओं के बारे में कुछ भी परवाह नहीं करते हैं। देश का सबसे सख्त गर्भपात विधेयक पहले अलबामा हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स द्वारा अनुमोदित किया गया। अब यह रिपब्लिकन गवर्नर के ए इवे के पास जाएगा।

राज्यपाल द्वारा हस्ताक्षर किए जाने के छह महीने बाद कानून प्रभावी होगा, लेकिन अमेरिकी सिविल लिबर्टीज यूनियन और अन्य समूहों से कानूनी चुनौती का सामना करना निश्चित है।

कानून के विरोधियों ने अपनी नाराजगी में बहुत मुखरता से कहा है कि इससे बलात्कार पीड़ितों को दंडित किया जाएगा और यह महिलाओं को असुरक्षित प्रक्रियाओं में भूमिगत गर्भपात कराने के लिए प्रेरित करेगा।

Top Stories